कनॉट प्‍लेस में थूकना पड़ेगा महंगा, भरना होगा 1 हजार का जुर्माना

एनडीएमसी के स्पेशल टीम के हेल्थ इंस्पेक्टर रविन्द्र ने ज़ी न्यूज़ को बताया की हम एरिए में घूमकर लोगों को समझा रहे हैं.

कनॉट प्‍लेस में थूकना पड़ेगा महंगा, भरना होगा 1 हजार का जुर्माना

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बार-बार कहने पर भी बहुत से ऐसे लोग हैं जो बिना मास्क लगाए अभी भी सड़कों पर घूम रहे हैं. दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. आंकड़ा कुछ दिनों में 1 लाख को भी पार कर जाएगा. ऐसे में लोगों को जागरूक करने के लिए बिना मास्क लगाए घूमने और सार्वजनिक जगहों पर थूकने पर दिल्ली पुलिस चालान कर रही है. अब उसी मुहिम में नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) की टीम भी कनॉट प्लेस इलाके में घूमकर लोगों को समझा रही है. जरूरत पढ़ने पर लोगों के 1000 रुपए के चालान भी काटे जा रहे हैं. 

एनडीएमसी के स्पेशल टीम के हेल्थ इंस्पेक्टर रविन्द्र ने ज़ी न्यूज़ को बताया की हम एरिए में घूमकर लोगों को समझा रहे हैं. जिन लोगों ने मास्क नहीं लगाया और जो थूक रहे हैं. उनका 1000 रुपए का चालान भी काट रहे हैं. अब तक करीब 10 लोगों के चालान काटे जा चुके हैं. वहीं टीम के सदस्य खुद लोगों को बार-बार मास्क की अहमियत बता रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- दिल्ली में शुरू हुआ देश का पहला प्लाज्मा बैंक, जानें कौन कर सकता है डोनेट

एरिया में घूमते हुए टीम एक मोबइल शोरूम पहुंची जहां शोरूम में लोगों की भीड़ लगी हुई थी. शोरूम में सोशल डिस्टेंसिग का पालन नहीं हो रहा था. एनडीएमसी को देखते ही लोग शोरूम से बाहर निकल गए. शोरूम मैनेजर ने भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करवाने के लिए माफी मांगी. 

ये भी देखें-