दिल्ली: कोर्ट ने 16 फरवरी तक बढ़ाई वाड्रा के सहयोगी की अंतरिम सुरक्षा

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार से आग्रह किया कि वड्रा के मामले की अगली सुनवाई 16 फरवरी को तय हुई है इसलिए इस मामले को भी उसी तारीख पर सूचीबद्ध किया जाए.

दिल्ली: कोर्ट ने 16 फरवरी तक बढ़ाई वाड्रा के सहयोगी की अंतरिम सुरक्षा
फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने धनशोधन के एक मामले में संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के करीबी सहयोगी मनोज अरोड़ा को गिरफ्तारी से मिली अंतरिम सुरक्षा की अवधि बुधवार को 16 फरवरी तक बढ़ा दी.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार से आग्रह किया कि वाड्रा के मामले की अगली सुनवाई 16 फरवरी को तय हुई है इसलिए इस मामले को भी उसी तारीख पर सूचीबद्ध किया जाए.

यह मामला लंदन की 12 ब्रायनस्टन स्क्वायर स्थित एक संपत्ति की खरीद में हुए कथित धन शोधन के आरोपों से जुड़ा हुआ है. इस संपत्ति की कीमत 19 लाख पाउंड बताई गई है जिसका कथित मालिकाना हक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जीजा वाड्रा के पास है. 

गौरतलब है कि रोबर्ट वाड्रा ने गैरकानूनी तरीके से विदेशों में संपत्तियां रखने के मामले में अग्रिम जमानत के लिए दिल्ली की अदालत की दरवाजा खटखटाया था. अदालत ने उन्हें निर्देश दिया था कि वह केंद्रीय जांच एजेंसी से जांच में सहयोग करें और उन्हें एक अदालत ने 16 फरवरी तक अंतरिम जमानत दी थी. जिसके चलते मनोज अरोड़ा की अंतरिम सुरक्षा की अवधि को भी 16 फरवरी तक बढ़ा दिया गया है. 

(इनपुट- भाषा)