COVID-19: RML हॉस्पिटल में शवगृह भरा, शवों को रखने के लिए किया गया ये इंतजाम
Advertisement

COVID-19: RML हॉस्पिटल में शवगृह भरा, शवों को रखने के लिए किया गया ये इंतजाम

केंद्र सरकार के आरएमएल अस्पताल ने कोरोना वायरस संक्रमण से मृतकों के शवों से अपना शवगृह भर जाने के कारण शवों को रखने के लिए रेफ्रिजरेटर कंटेनर मंगाया है. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली : केंद्र सरकार के आरएमएल अस्पताल ने कोरोना वायरस संक्रमण से मृतकों के शवों से अपना शवगृह भर जाने के कारण शवों को रखने के लिए रेफ्रिजरेटर कंटेनर मंगाया है. इसे शवगृह के पास रखा गया है और इसमें एक बार में 12 शव रखे जा सकते हैं.  अस्पताल की चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मीनाक्षी भारद्वाज ने यह जानकारी दी.

  1. रेफ्रिजरेटर कंटेनर में एक बार में रखे जा सकते हैं 12 शव
  2. अस्पताल में 172 लोगों की कोरोना वायरस से हो चुकी है मौत
  3. कोविड-19 संक्रमित 1412 मरीज हो चुके हैं भर्ती
  4.  

डॉ. मीनाक्षी भारद्वाज ने कहा कि फरवरी से कोविड-19 के मरीजों का इलाज आरएमएल अस्पताल में हो रहा है. कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से अस्पताल में 172 लोगों की मौत हुई है. उन्होंने कहा कि अस्पताल का शव गृह छोटा है और एहतियाती उपाय के तौर पर क्षमता बढ़ाने के लिए रेफ्रिजरेटर कंटेनर खरीदा गया है. कोविड-19 के मरीजों के शवों के अलावा अस्पताल में भर्ती अन्य लोगों की मौत दूसरी बीमारियों से भी हुई है.

कोविड-19 संक्रमित 1412 मरीजों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से अधिकतर को ठीक होने के बाद छुट्टी मिल चुकी है. दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. पिछले 24 घंटे के दौरान 1163 नए मामले सामने आए हैं.  मरीजों की संख्या भी 17 हजार के पार हो चुकी है. हालांकि 7 हजार से अधिक लोग स्वस्थ भी हुए हैं.

(इनपुट : भाषा)

ये भी देखें:

Trending news