क्राइम ब्रांच और ED को मिली मौलाना साद के मरकज से जुड़े बैंक खातों की जानकारी

मरकज और ट्रस्ट के मुख्य बैंक खातों को पहले ही सीज किया जा चुका है.

क्राइम ब्रांच और ED को मिली मौलाना साद के मरकज से जुड़े बैंक खातों की जानकारी
मौलाना साद | फाइल फोटो

नई दिल्ली: तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के मुखिया और निजामुद्दीन मरकज के प्रमुख मौलाना मोहम्मद साद कांधलवी (Muhammad Saad Kandhalvi) के मरकज ट्रस्ट से जुड़े करीब 30 बैंक खातों की जानकारी जांच एजेंसियों के हाथ लग गई है. जिसमें से कुछ बैंक खातों को सीज कर दिया गया है. बाकी बैंक खातों पर भी कार्रवाई की जा रही है.

बता दें कि इन तमाम बैंक खातों में विदेश से फंडिंग की जांच की जा रही है. वहीं मरकज और ट्रस्ट के मुख्य बैंक खातों को पहले ही सीज किया जा चुका है. क्राइम ब्रांच और ED दोनों ही इन तमाम बैंक खातों पर नजर बनाए हुए थे और दोनों एजेंसियां इन बैंक एकाउंट्स पर तफ्तीश कर रही हैं.

दरअसल निजामुद्दीन मरकज मामले के आरोपी मौलाना साद का क्वारंटीन पीरियड खत्म हो चुका है. हालांकि मौलाना साद अभी भी कहीं छिपा हुआ है और जांच में सहयोग के लिए पुलिस के सामने नहीं आ रहा है. क्राइम ब्रांच अब तक मौलाना साद को 4 नोटिस भेज चुकी है. लहाल मौलाना साद की तलाश में क्राइम ब्रांच की टीम चप्पा-चप्पा छान रही है.

ये भी पढ़ें- मौलवी ने कहा- यदि पान खा सकते हैं तो शराब पीना भी जायज, मचा बवाल

गौरतलब है कि दिल्ली का निजामुद्दीन मरकज 'महामारी का हेडक्वार्टर' बन चुका है. आरोप है कि दुनियाभर से हजारों की संख्या में निजामुद्दीन मरकज में आए जमातियों ने यहां से निकल कर देश के अलग-अलग राज्यों में कोरोना वायरस फैलाया.

LIVE TV