Zee Rozgar Samachar

दिल्ली दंगा: क्राइम ब्रांच 18 दंगाइयों के खिलाफ जल्द दाखिल करेगी चार्जशीट

दिल्ली के दयालपुर थाने में राजधानी पब्लिक स्कूल के साथ वाले डीआरपी स्कूल के मालिक ने एफआईआर करवाई थी.

दिल्ली दंगा: क्राइम ब्रांच 18 दंगाइयों के खिलाफ जल्द दाखिल करेगी चार्जशीट
फाइल फोटो

नई दिल्ली: क्राइम ब्रांच (Crime Branch) कड़कड़डूमा कोर्ट में दिल्ली के शिव विहार में राजधानी पब्लिक स्कूल की छत से गुलेल बम से आगजनी के मामले में चार्जशीट दाखिल करेगी. चार्जशीट के मुताबिक क्राइम ब्रांच ने राजधानी पब्लिक स्कूल के मालिक फैसल फारुखी समेत 18 लोगों को आरोपी बनाया है.

जांच में पाया गया है कि फैसल फारुखी ने पूर्वी दिल्ली के शिव विहार में दंगा करवाने की गहरी साजिश रची और लोगों को उकसाया. फैसल फारुखी जामिया कोऑर्डिनेशन कमेटी, पीएफआई, पिंजरा तोड़ ग्रुप, निजामुद्दीन मरकज, देवबंद के लोगों के संपर्क में था. इसके साथ ही फैसल फारुखी के कई मुस्लिम फंडामेंटलिस्ट लोगों के साथ के लिंक जांच के दायरे में आया है, क्योंकि फैसल फारुखी दंगे से ठीक एक दिन पहले देवबंद गया था.

इतना ही नहीं 24 फरवरी को स्कूल में पढ़ने वाले मुस्लिम बच्चों को स्कूल से पहले की दोपहर में छुट्टी दे दी गई थी. राजधानी पब्लिक स्कूल से खाली कारतूस के खोके, भारी मात्रा में बोतल, पेट्रोल बम, ईट, पत्थर, बड़ी गुलेल भी बरामद हुई थी. इतनी मात्रा में सामान मिलने से साफ जाहिर होता है कि बड़ी साजिश रची गई थी.

ये भी पढ़े- ताहिर हुसैन के भड़काने पर हुई IB ऑफिसर अंकित शर्मा की हत्या, चार्जशीट दाखिल

इस मामले में दिल्ली के दयालपुर थाने में राजधानी पब्लिक स्कूल के साथ वाले डीआरपी स्कूल के मालिक ने एफआईआर करवाई थी.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.