दाती महाराज का दुष्‍कर्म मामले में हो सकता है पोटेंसी टेस्‍ट, कोर्ट ने मांगी स्‍टेटस रिपोर्ट

दाती महाराज के खिलाफ कथित रेप केस में पुलिस उनका पोटेंसी (पौरुष) टेस्‍ट करा सकती है.

दाती महाराज का दुष्‍कर्म मामले में हो सकता है पोटेंसी टेस्‍ट, कोर्ट ने मांगी स्‍टेटस रिपोर्ट
पीड़िता के वकील ने कहा कि दिल्ली पुलिस गंभीरता से जांच नहीं रही है. (फाइल फोटो)
Play

नई दिल्‍ली: दाती महाराज के खिलाफ कथित रेप केस में पुलिस उनका पोटेंसी (पौरुष) टेस्‍ट करा सकती है. पुलिस ने उनसे इस मामले में लंबी पूछताछ की थी. दाती महाराज का दावा है कि वह नगा साधु हैं और जिस दिन यह घटना हुई उस दिन वह छत्‍तरपुर आश्रम में मौजूद नहीं थे. पुलिस के मुताबिक दाती महाराज ने इसके साक्ष्‍य भी दिए हैं. यह घटना जनवरी 2016 की है. घटना पुरानी होने के कारण पुलिस को तकनीकी साक्ष्‍यों और प्रत्‍यक्षदर्शियों के बयान के आधार पर ही जांच करनी पड़ रही है. इससे पहले साकेत कोर्ट ने दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच से स्टेटस रिपोर्ट तलब की थी. क्राइम ब्रांच को सोमवार को कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट सौंपनी है. 

पीड़िता के वकील ने दिल्ली पुलिस पर लगाया आरोप
एक दिन पहलेे साकेत कोर्ट में पीड़िता के वकील ने कहा कि दिल्ली पुलिस गंभीरता से जांच नहीं रही है. वकील प्रदीप तिवारी ने कहा कि इस केस में पुलिस का रवैया शुरू से असंतोषजनक है, क्योंकि पीड़िता ने दाती महाराज के खिलाफ 7 जून को शिकायत दी, लेकिन पुलिस ने 3 दिन बाद एफआईआर दर्ज की. इतने गंभीर मामले में दाती महाराज को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया.

कोर्ट स्‍टाफ के कारण नहीं पेश हुई स्टेटस रिपोर्ट
पीड़िता ने साकेत कोर्ट में अर्जी दायर कर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच से स्टेटस रिपोर्ट तलब कराने की मांग की है. पिछली सुनवाई यानि 19 जून को कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से स्टेटस रिपोर्ट तलब की थी. कोर्ट स्टॉफ की लापरवाही के कारण दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच स्टेटस रिपोर्ट दाखिल नहीं कर पाई. 

कौन हैं दाती महाराज
टाइम्‍स ऑफ इंडिया
की खबर के मुताबिक दिल्ली के छत्‍तरपुर में स्थित शनिधाम मंदिर के संस्थापक दाती महाराज पर एक महिला ने दुष्‍कर्म का आरोप लगाया है. उसने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस के अनुसार महिला की शिकायत के आधार पर दाती महाराज के खिलाफ आईपीसी की धाराओं-354, 376 और 377 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. पुलिस के अनुसार, महिला ने आरोप लगाया है कि दाती महाराज ने मंदिर के अंदर ही रेप किया. शिकायत में कहा गया है कि दाती महाराज ने दो साल पहले महिला के साथ रेप किया था. महिला ने कहा कि धमकी और बदनामी के डर से उसने यह बात अब तक छिपा कर रखी थी. महिला का आरोप है कि कई और महिलाओं के साथ भी यौन शोषण किया गया है.