सुनपेड़ में दलित बच्चों की मौत: सीबीआई ने दर्ज किया मामला
Advertisement

सुनपेड़ में दलित बच्चों की मौत: सीबीआई ने दर्ज किया मामला

सीबीआई ने हरियाणा के सुनपेड़ गांव में 20 अक्तूबर को कथित आगजनी की घटना में दलित परिवार के दो बच्चों की मौत के सिलसिले में 11 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।

फरीदाबाद/नई दिल्ली : सीबीआई ने हरियाणा के सुनपेड़ गांव में 20 अक्तूबर को कथित आगजनी की घटना में दलित परिवार के दो बच्चों की मौत के सिलसिले में 11 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।

सीबीआई सूत्रों ने कहा कि निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार एजेंसी ने स्थानीय पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी के मामले में जांच संभाल ली है। एजेंसी के अधिकारियों का एक दल आज घटनास्थल पर पहुंचा और उन्होंने फोरेंसिक साक्ष्य एकत्रित किए। डीआईजी स्तर के एक अधिकारी की अगुवाई में दल घटना के हालात को समझ रहा है। गत 20 अक्तूबर को देर रात के बाद कथित तौर पर ऊंची जाति के कुछ लोगों ने दलित शख्स जितेंद्र के घर में खिड़की से पेट्रोल डालकर आग लगा दी जिसमें उसकी 28 वर्षीय पत्नी रेखा गंभीर रूप से जल गई, वहीं ढाई साल का बेटा वैभव और उसकी 11 महीने की बहन दिव्या की जलने से मृत्यु हो गई। सूत्रों के अनुसार 31 वर्षीय जितेंद्र भी उन्हें बचाते हुए घायल हो गया। महिला अब भी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती है।

स्थानीय पुलिस ने सुनपेड़ निवासी बलवंत और उसके बेटे धर्म सिंह के साथ नौ अन्य लोगों के खिलाफ आईपीसी की धाराओं 302 (हत्या), 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 324 (जानबूझकर खतरनाक हथियारों या खतरनाक तरीके से चोट पहुंचाना), 148 (घातक हथियारों से लैस होना और दंगा फैलाना) तथा 149 (समान इरादे से किये गये अपराध में गैरकानूनी तरीके से एकत्रित सभी लोगों का दोषी होना) के तहत मामला दर्ज किया। प्राथमिकी में अन्य नामजद लोगों में जगत, एदल, नौनिहाल, जोगिंदर, सूरज, आकाश, अमन, संजय और देशराज हैं। सभी उसी गांव के हैं।

Trending news