दलित हत्याकांड: चार आरोपियों को पुलिस हिरासत में भेजा

हरियाणा के जिला फरीदाबाद के गांव सुनपेड में दो दलित बच्चों को कथित रूप से जलाकर मारने के मामले में चार आरोपियों को स्थानीय अदालत ने गुरुवार को दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि नामजद आरोपियों में से गिरफ्तार किए गए चार लोगों को आज पुलिस ने स्थानीय अदालत में पेश किया। जूनियर डिविजन के न्यायाधीश ने पुलिा के अनुरोध पर चारों को दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

फरीदाबाद : हरियाणा के जिला फरीदाबाद के गांव सुनपेड में दो दलित बच्चों को कथित रूप से जलाकर मारने के मामले में चार आरोपियों को स्थानीय अदालत ने गुरुवार को दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि नामजद आरोपियों में से गिरफ्तार किए गए चार लोगों को आज पुलिस ने स्थानीय अदालत में पेश किया। जूनियर डिविजन के न्यायाधीश ने पुलिा के अनुरोध पर चारों को दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

उन्होंने बताया कि पुलिस प्राथमिक में नामजद अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी हुई है। पुलिस की गिरफ्त में आए चारों आरोपियों से पूछताछ के दौरान अन्य के बारे में जानकारी मिलने की आशा है। दूसरी ओर जिले के सहायक जिलाधिकारी महावीर प्रसाद मृतक बच्चों के परिजनों को समझा-बुझाकर मामले को शांत करने में लगे हुए हैं। इस पूरे मामले में केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि वह प्रदेश सरकार से पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश करेंगे। आज दिन में गांव के लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो पर मृत बच्चों के शवों को रखकर जाम लगा दिया था। प्रदर्शनकारियों को वहां से भगाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

पुलिस ने बताया कि मौके पर स्थिति बिगड़ती देख पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। प्रदर्शनकारियों को वहां से भगाने के बाद पुलिस ने शवों को एम्बुलेंस से अस्पताल भिजवा दिया। पुलिस ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए पड़ोसी जिलों से पुलिस की पांच अतिरिक्त कंपनियां बुलायी गयी हैं।