दलित हत्याकांड: बच्चों के पिता अस्पताल में भर्ती

हरियाणा के सुनपेड गांव में जिंदा जला दिए गए दो दलित बच्चों के पिता जितेंन्द्र को एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अग्निकांड में जितेंद्र भी घायल हो गए थे। बल्लभगढ़ की एसडीएम प्रियंका सोनी ने बताया, ‘जितेंद्र के परिवार के अनुसार उनकी तबीयत खराब थी क्योंकि पिछले तीन दिनों से उन्होंने कोई भोजन या तरल पदार्थ ग्रहण नहीं किया था। इसलिए, डाक्टरों ने मेडिकल निगरानी में उन्हें रखने के लिए उन्हें अस्पताल में दाखिल होने की हिदायत की।’ जितेंद्र को कल शाम अस्पताल में भर्ती कराया गया।

फरीदाबाद : हरियाणा के सुनपेड गांव में जिंदा जला दिए गए दो दलित बच्चों के पिता जितेंन्द्र को एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अग्निकांड में जितेंद्र भी घायल हो गए थे। बल्लभगढ़ की एसडीएम प्रियंका सोनी ने बताया, ‘जितेंद्र के परिवार के अनुसार उनकी तबीयत खराब थी क्योंकि पिछले तीन दिनों से उन्होंने कोई भोजन या तरल पदार्थ ग्रहण नहीं किया था। इसलिए, डाक्टरों ने मेडिकल निगरानी में उन्हें रखने के लिए उन्हें अस्पताल में दाखिल होने की हिदायत की।’ जितेंद्र को कल शाम अस्पताल में भर्ती कराया गया।

उल्लेखनीय है कि उंची जाति के कुछ लोगों की लगाई आग में बच्चों की मौत हो गई। 31 वर्षीय जितेंद्र अपने बच्चों को बचाने में घायल हो गए। एसडीएम प्रियंका ने बताया कि पीड़ित के चाचा जयचंद ने आग्रह किया है कि उनके परिवार के कुछ लोगों को छोड़ कर किसी को अस्पताल में जितेंद्र से मिलने की इजाजत नहीं दी जाए।

एसडीएम ने कहा कि जितेंद्र जलने से घायल हुए हैं और उन्हें संक्रमण से बचाना जरूरी है। इसलिए डाक्टरों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी है। जितेंद्र के एक अन्य रिश्तेदार हुकुम चंद ने कहा कि डाक्टरों ने घर में उनकी जांच की और पाया कि जलने से जो घाव हुआ है, उसमें संक्रमण है जो उनकी हड्डियों में फैल रहा है। इसलिए उन्हें बीके अस्पताल में भर्ती कराने का फैसला किया गया।

अस्पताल में डाक्टरों ने बताया कि चूंकि पीड़ित ने किसी तरह का भोजन या तरल पदार्थ ग्रहण नहीं किया है, उसे पोस्ट-ट्रॉमैटिक स्थितियों का सामना करना पड़ रहा है। प्रियंका ने जितेंद्र की पत्नी रेखा के बारे में बताया कि उनकी हालत अब भी नाजुक है और इतनी नहीं सुधरी है कि वह कोई बयान दे सकें। रेखा दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में आईसीयू में भर्ती हैं।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.