Twitter: इंडिया Trends में टॉप पर रहा #DangeKaSachOnZee, देश ने देखी दंगों की ग्राउंड रिपोर्ट
Advertisement

Twitter: इंडिया Trends में टॉप पर रहा #DangeKaSachOnZee, देश ने देखी दंगों की ग्राउंड रिपोर्ट

इस दौरान हमने देश की जनता को दंगों के उस सच को दिखाया जो किसी और चैनल ने नहीं दिखाया या वो दिखाना नहीं चाहते थे.

Twitter: इंडिया Trends में टॉप पर रहा #DangeKaSachOnZee, देश ने देखी दंगों की ग्राउंड रिपोर्ट

नई दिल्ली: उत्तर पूर्व दिल्ली में नागरिकता कानून के विरोध के नाम पर हुई हिंसा में अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है. आज ZEE NEWS की टीम ने हिंसाग्रस्त इलाके चांदबाग में जाकर ग्राउंड रिपोर्टिंग की. इस दौरान हम उन लोगों से भी मिले जिन्होंने इस दंगे का दंश झेला है. ZEE NEWS के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी (Sudhir Chaudhary) ने उन लोगों से बात की जिन्होंने इन दंगों में अपनो को खोया है. ZEE NEWS के फ्लैगशिप शो DNA में हमने इस रिपोर्ट को दिखाया. इस दौरान हमने देश की जनता को दंगों के उस सच को दिखाया जो किसी और चैनल ने नहीं दिखाया या वो दिखाना नहीं चाहते थे.

fallback

DNA शो के दौरान  #DangeKaSachOnZee इंडिया ट्रेंड्स (India Trends) में टॉप पर बना रहा.

आज जब ज़ी न्यूज़ की टीम हिंसाग्रस्त चांदबाग इलाके में गई तो एक नाम हर जुबान पर था. वो नाम था ताहिर हुसैन का नाम. लोगों का कहना था कि ताहिर हुसैन का संबंध आम आदमी पार्टी से है और ताहिर हुसैन के घर में ही काफी हथियार रखे गए थे और सैंकड़ों की संख्या में दंगाइयों ने भी यहीं शरण ली थी और ताहिर हुसैन के घर से ही लोगों पर पत्थर बरसाए गए.  कुछ लोगों के मुताबिक तो इस घर की छत से गोलियां भी चलाई गईं. 

fallback

अब आप खुद सोचिए इन दंगों के लिए कितनी तैयारी की गई थी..ऐसा लग रहा है कि ये सब एक साजिश के तहत किया गया था . इतने पत्थर, इतने पेट्रोल बम, गोली बारी और हथियार आखिर ये सब कहां से आए..? इसलिए हम पूछ रहे हैं कि क्या ये सब सुनियोजित था ? इसलिए इन दंगों में ताहिर हुसैन के रोल की भी जांच होनी चाहिए. 

दंगों में मारे गए आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा के भाई ने भी ज़ी न्यूज़ को बताया कि उनके भाई की हत्या के पीछे ताहिर हुसैन का हाथ है. अंकित के भाई ने बताया 'ताहिर हुसैन के घर में ही काफी बड़ी संख्या में हथियार रखे गए थे. सैंकडो़ं की संख्या में दंगाईयों ने ताहिर हुसैन के मकान में शरण ली थी. यहां से पत्थर बरसाए गए थे. गोलियां चलाई गई थी, पेट्रोल बम बरसाए गए थे.'

कौन है हाजी ताहिर हुसैन
हाजी ताहिर हुसैन आम आदमी पार्टी के निगम पार्षद है. ताहिर हुसैन उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में आने वाली मुस्तफाबाद विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले वार्ड 59 नेहरू विहार (पूर्वी दिल्ली नगर निगम)  के निगम पार्षद हैं. 

यूपी में होगा अंकित शर्मा का अंतिम संस्कार
दिल्ली हिंसा में मारे गए आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा का अंतिम संस्कार यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के बुढाना तहसील में उनके पैतृक गांव इटावा में होगा. आईबी कांस्टेबल अंकित शर्मा अपने पिता रविन्द्र शर्मा के साथ दिल्ली में आईबी में तैनात है, मंगलवार की शाम ड्यूटी से घर लौट रहे मुजफ्फरनगर के लाल अंकित शर्मा को CAA के विरोध के दौरान अज्ञात लोगों ने मार कर चांद बाग इलाके के नाले में शव को फेंक दिया था.

Trending news