दिल्ली से 16 लड़कियों को इराक और कुवैत भेजने की थी तैयारी, छापा मार कर छुड़ाया गया
Advertisement

दिल्ली से 16 लड़कियों को इराक और कुवैत भेजने की थी तैयारी, छापा मार कर छुड़ाया गया

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने मंगलवार देर रात मुनिरका में छापा मार कर लगभग 16 नेपाली लड़कियों का रेस्क्यू कर के बचाया. मानव तस्कर गुमराह कर 16 नेपाली लड़कियों को दिल्ली लाये थे और उन्हें चुपके से कुवैत व इराक भेजने की तैयारी कर रहे थे.

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने मुनिरका में छापा मार कर 16 लड़कियों को छुड़ाया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने मंगलवार देर रात मुनिरका में छापा मार कर लगभग 16 नेपाली लड़कियों का रेस्क्यू कर के बचाया. स्वाती ने ट्विटर के जरिए जानकारी दी कि मानव तस्कर गुमराह कर 16 नेपाली लड़कियों को दिल्ली लाये थे और उन्हें चुपके से कुवैत व इराक भेजने की तैयारी कर रहे थे. इन लड़कियों के पासपोर्ट तस्करों ने छीन लिए. इन लड़कियों को छोटे से कमरे में बंद कर रखा था. स्वाती के अनुसार मानव तस्कर लड़कियों की लगभग 8 महीने से ये तस्करी कर रहे थे, अब तक 7 लड़कियां कुवैत और इराक 15 दिन पहले भेजे जाने की सूचना मिली है. स्वाती ने लिखा उन लड़कियों के साथ जाने क्या हुआ होगा.

  1. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने मुनिरका में छापा मारा
  2. यहां छापा मार कर उन्होंने 16 नेपाली लड़कियों को मानव तस्करों से छुड़ाया
  3. इन लड़कियों को  तस्करी कर कुवैत व इराक भेजने की तैयारी की जा रही थी

लगभग रात 1.30 बजे माया गया छापा
सूत्रों के अनुसार स्वाती को यह सूचना मिली थी कि मुनिरका इलाके में बड़े पैमाने पर लड़कियों की तस्करी की जा रही है. वर्तमान समय में भी यहां पर कुछ लड़कियों को बंधक बना कर रखा गया है. इसके बाद स्वाती ने यहां छापा मारने का निर्णय लिया. स्वाती व उनकी टीम रात लगभग 1:30 बजे बताए गए मौके पर पहुंची और वहां छापा मारा. छापा मारे जाने की सूचना मिलते ही कई तस्कर भाग निकले. अब तक यहां रखी गई 16 नेपाली लड़कियों को रेस्क्यू करवाया गया है. इन सब को बहला-फुसलाकर नेपाल से भारत लाया गया था. इन्हें यहां से कुवैत और इराक भेजने की तैयारी की जा चुकी थी.Where are BJP, LG, Home Minister, Prime Minister? Delhi police is under them. What r they doing? It was their duty to stop this. https://t.co/k8iUlb4HT7

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने केंद्र पर किया हमला
लड़कियों की तस्करी के इस मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तत्माल केंद्र सरकार, दिल्ली पुलिस व एलजी पर हमला बोला. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि कहां हैं बीजेपी , एलजी, गृह मंत्री व प्रधानमंत्री, उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस इन्हीं के अधीन है. उन्होंने कहा ये लोग बताएं कि दिल्ली पुलिस क्या कर रही है. दिल्ली पुलिस की जिम्मेदारी है कि राजधानी में इस तरह की घटनाएं न हों.

 

Trending news