close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अयोध्या मामले में फैसला आज, दिल्ली में स्कूल बंद, हाई अलर्ट पर पुलिस

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के आज आने वाले फैसले को देखते हुए दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर है. दिल्ली पुलिस को वायलरैस से यह मैसेज दिया गया है कि जो स्टाफ छुट्टी पर वो अपने-अपने थाने में रिपोर्ट करे. 

अयोध्या मामले में फैसला आज, दिल्ली में स्कूल बंद, हाई अलर्ट पर पुलिस
(प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के आज आने वाले फैसले को देखते हुए दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर है. दिल्ली पुलिस को वायलरैस से यह मैसेज दिया गया है कि जो स्टाफ छुट्टी पर वो अपने-अपने थाने में रिपोर्ट करे. 

वायरलेस से दिए मैसेज में कहा गया कि कोई भी शनिवार को अनुपस्थित नहीं रहेगा. सभी थानों के एसएचओ को बोला गया है कि इलाके में सभी धार्मिक स्थल पर निगरानी रखी जाए. 

वहीं दिल्ली सरकार ने सभी स्कूलों को भी बंद रखने का आदेश दिया है. डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, 'कल सभी स्कूल और कई प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे क्योंकि यह दूसरा शनिवार है. हम सभी प्राइवेट स्कूल को निर्देश देते हैं कि शनिवार को स्कूल बंद रहे.'

बता दें अयोध्या मामले (Ayodhya Case) में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) आज सुबह 10:30 बजे अपना फैसला सुनाएगा. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस शरद अरविंद बोबडे, जस्टिस अशोक भूषण, जस्टिस डीवाय चंद्रचूड़ और जस्टिस एस अब्दुल नजीर की अध्यक्षता वाली संविधान पीठ मामले पर फैसला सुनाएगी. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने 16 अक्टूबर को सभी पक्षों को सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रखा लिया था. 

यह देश का सबसे पुराना मामला है और इस मामले में 40 दिनों तक नियमित सुनवाई हुई थी. यह सुप्रीम कोर्ट के इतिहास में अब तक की दूसरी सबसे लंबी चली सुनवाई थी. सबसे लंबी सुनवाई का रिकॉर्ड 1973 के केशवानंद भारती केस का है, जिसमें 68 दिनों तक सुनवाई चली थी.