close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दीपेंदर हुड्डा के विवादित बोल- 'जो निर्दलीय BJP सरकार में शामिल होगा, जनता उसे जूता मारेगी'

हरियाणा में किसी भी दल को स्‍पष्‍ट बहुमत नहीं मिलने के बाद सबसे बड़े दल के रूप में उभरी बीजेपी के निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार बनाने की अटकलों के बीच कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने बेटे दीपेंदर सिंह हुड्डा ने विवादित बयान दिया है.

दीपेंदर हुड्डा के विवादित बोल- 'जो निर्दलीय BJP सरकार में शामिल होगा, जनता उसे जूता मारेगी'

नई दिल्‍ली: हरियाणा (Haryana Assembly Elections 2019) में किसी भी दल को स्‍पष्‍ट बहुमत नहीं मिलने के बाद सबसे बड़े दल के रूप में उभरी बीजेपी के निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार बनाने की अटकलों के बीच कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने बेटे दीपेंदर सिंह हुड्डा ने विवादित बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि जो निर्दलीय मनोहर लाल खट्टर सरकार में शामिल होने जा रहे हैं, वे अपनी राजनीतिक कब्र खुद ही खोद रहे हैं. वे जनता के भरोसे को बेच रहे हैं. ऐसा करने वालों को हरियाणा की जनता कभी माफ नहीं करेगी. लोग उनको जूतों से मारेंगे. गौरतलब है कि चुनावी नतीजों के बीच सबसे पहले कांग्रेस की तरफ से भूपिंदर सिंह हुड्डा ने अपील करते हुए कहा कि बीजेपी को रोकने के लिए सभी विपक्षी दल कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाएं.

इस बीच सूत्रों के मुताबिक हरियाणा के निर्वतमान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) आज शाम तक या शनिवार को सीएम पद की शपथ ले सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक वह आज शाम ही राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. बता दें हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana assembly Elections 2019) में बीजेपी (BJP) सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है हालांकि वह बहुमत से कुछ दूर रह गई है. 

सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी जिसमें खट्टर को विधायक दल का नेता चुना जाएगा. इसके बाद वह राज्यपाल से मुलाकात करेंगे और सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.  सूत्रों का यह भी कहना है कि दिवाली के बाद मंत्रिमंडल का गठन हो सकता है.  वहीं खट्टर आज दिल्ली में बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के हरियाणा प्रभारी अनिल जैन के साथ बैठक करेंगे.

LIVE TV

हरियाणा में बहुमत से कुछ दूर रह गई बीजेपी सरकार बनाने में कोताही नहीं बरतनी चाहती. बीजेपी गुरुवार रात से ही सरकार बनाने की कोशिशों में जुटी है. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने चुनावों में किंगमेकर बनकर उभरी जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नेता दुष्यंत चौटाला से मुलाकात की है. बता दें 10 सीटों पर कब्जा जमाकर जेजपी राज्य में किंगमेकर की भूमिका में आ चुकी है. 

बीजेपी को इस बार विधानसभा चुनावों में 40 सीटें मिली हैं और सरकार बनाने के लिए 6 विधायकों की ज़रूरत हैं. सूत्रों की मानें तो 8 निर्दलीय विधायकों में से 7 निर्दलीय विधायक बीजेपी को समर्थन देने के लिए तैयार हैं.  दूसरी तरफ पीएम मोदी ने गुरुवार शाम को ही इशारा दे दिया था कि महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस और हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर ही मुख्यमंत्री रहेंगे.

उधर किंगमेकर बनकर उभरी जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) की आज विधायक दल की बैठक होने जा रही है और उसके बाद राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी. जेजेपा नेता दुष्‍यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने इस संबंध में साफ किया है कि वह शाम 4 बजे एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करेंगे और उसमें पार्टी द्वारा लिए गए फैसले को मीडिया के जरिये सबके सामने रख देंगे.