दिल्ली: 7 लाख रुपए नकली नोट बरामद, अंतरराष्ट्रीय गिरोह का भंडाफोड़

पुलिस को सूचना मिली थी कि नकली नोट का एक बड़ा खेप बंगाल से दिल्ली लाया जा रहा है, सूचना मिलने पर पुलिस ने घात लगाकर आरोपी को नकली नोटों के साथ गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार किये गये आरोपी ने बताया कि नकली नोटों की तस्करी बंगलादेश से भारत की जाती है और तस्करी के लिये भारत बंगलादेश बॉडर का इस्तेमाल किया जाता है.

दिल्ली: 7 लाख रुपए नकली नोट बरामद, अंतरराष्ट्रीय गिरोह का भंडाफोड़
नकली नोटों का धंधा करने वाले गिरफ्तार.

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नकली नोटों के तस्करी करने वाले अंतराष्ट्रीय गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने मौके से एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किये गये शख्स का नाम अमर मंडल बताया जा रहा है जो कि पश्चिम बंगाल के मालदा का रहने वाला है. आरोपी के पास से 7 लाख के नकली नोट बरामद किये हैं, ये सभी नोट 500 और 2000 के मुद्रा मे थे. 

पुलिस को सूचना मिली थी कि नकली नोट का एक बड़ा खेप बंगाल से दिल्ली लाया जा रहा है, सूचना मिलने पर पुलिस ने घात लगाकर आरोपी को नकली नोटों के साथ गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार किये गये आरोपी ने बताया कि नकली नोटों की तस्करी बंगलादेश से भारत की जाती है और तस्करी के लिये भारत बंगलादेश बॉडर का इस्तेमाल किया जाता है. ये नोट बंगाल, बिहार और दिल्ली मे असली नोटों के साथ मिला कर चलाया जाता रहा. इन नकली नोटों को असली से अलग पहचान करना मुश्किल हो जाता है. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

ये भी देखें-: