दिल्ली में वायु की गुणवत्ता 'खतरनाक' स्तर पर, नोएडा-ग्रेटर नोएडा में भी बुरा हाल

दिल्ली के कई इलाकों में सुबह से ही स्मॉग का असर दिखाई दिया. पुरानी दिल्ली के कश्मीरी गेट, यमुना बाजार, तीस हजारी में स्मॉग की वजह से गाड़ियों की रफ्तार धीमी रही.

दिल्ली में वायु की गुणवत्ता 'खतरनाक' स्तर पर, नोएडा-ग्रेटर नोएडा में भी बुरा हाल
फोटो- ANI

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में बुधवार की सुबह एक बार फिर प्रदूषण भरे वातावरण के साथ हुई. राजधानी दिल्ली में वायु की गुणवत्ता (AQI) गंभीर श्रेणी में रहा. दिल्ली के कई इलाकों में सुबह से ही स्मॉग का असर दिखाई दिया. पुरानी दिल्ली के कश्मीरी गेट, यमुना बाजार, तीस हजारी में स्मॉग की वजह से गाड़ियों की रफ्तार धीमी रही.

वहीं दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा, ग्रेटर नोएडा और हरियाणा के फरीदाबाद में भी आलम कुछ ऐसा ही रहा. राजधानी दिल्ली में वायु की गुणवत्ता 467 दर्ज की गई जो कि खतरनाक/गंभीर श्रेणी में है. दिल्ली के लोधी रोड में पीएम-10 की मात्रा 303 और पीएम-2.5 का स्तर 406 दर्ज किया गया. वहीं नोएडा की बात करें तो यहां पीएम 10 का स्तर 539 और पीएम 2.5 का लेवल 572 दर्ज किया गया जो की खतरनाक स्तर  पर है. ग्रेटर नोएडा में एयर क्वालिटी इंडेक्स 458 दर्ज किया गया. यहां पीएम 10 का लेवल 424 और पीएम 2.5 का लेवल 458 रहा.

फरीदाबाद में एयर वायु की गुणवत्ता का स्तर 441 रहा जो की खतरनाक श्रेणी में आता है. गुरुग्राम में आलम कुछ ऐसा ही रहा. यहां वायु की गुणवत्ता खतरनाक स्तर पर रही. यहां पीएम 10 का लेवल 407 रहा और पीएम 2.5 का लेवल 511 दर्ज किया गया.