दिल्‍ली: AAP की महिला कार्यकर्ता ने की खुदकुशी, मजिस्ट्रेट जांच के आदेश
Advertisement

दिल्‍ली: AAP की महिला कार्यकर्ता ने की खुदकुशी, मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

दिल्ली सरकार ने बाहरी दिल्ली के नरेला इलाके में आम आदमी पार्टी की एक महिला कार्यकर्ता की कथित तौर पर खुदकुशी कर ली। इस मामले में बुधवार को मजिस्ट्रेट जांच का आदेश दे दिया गया है।

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार ने बाहरी दिल्ली के नरेला इलाके में आम आदमी पार्टी की एक महिला कार्यकर्ता की कथित तौर पर खुदकुशी कर ली। इस मामले में बुधवार को मजिस्ट्रेट जांच का आदेश दे दिया गया है।

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उत्तर दिल्ली के जिला मजिस्ट्रेट को मामले की जांच करने का आदेश दिया है। महिला के परिवार के सदस्यों ने दावा किया है कि उसके साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ करने वाले को जमानत पर रिहा किये जाने से वह अवसाद में थी। कथित आरोपी पार्टी का कार्यकर्ता था। सिसोदिया ने ट्वीट किया, ‘नरेला में आप कार्यकर्ता की खुदकुशी के मामले में मजिस्ट्रेट जांच का आदेश दिया गया है। उत्तरी जिले के डीएम जांच करेंगे।’ पुलिस ने बताया कि महिला ने नरेला के अपने घर में जहरीला पदार्थ खा लिया और एलएनजेपी अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला ने जून में पार्टी कार्यकर्ता रमेश वाधवा के खिलाफ छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराई थी और आरोपी को गिरफ्तार किया गया था। महिला के परिवार के सदस्यों ने पुलिस को बताया कि आरोपी को जमानत मिलने के बाद वह अवसाद में चली गई थी। उसने आरोप लगाया था कि स्थानीय विधायक उसे संरक्षण दे रहे हैं। दिल्ली भाजपा ने आरोप लगाया था कि आप नेताओं ने उसके ‘उत्पीड़न’ की शिकायत को नजरअंदाज किया। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कल एक बयान में कहा कि उल्लेखनीय है कि लड़की कई महीने से अपने उत्पीड़न का मुद्दा उठा रही थी लेकिन आप नेताओं ने इसे दरकिनार किया। यह घटना आप सरकार के महिला विरोधी चरित्र को दर्शाती है। उन्होंने आरोप लगाया था, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्थानीय विधायक शरद चौहान उसकी मौत के जिम्मेदार हैं। आप ने आरोपों को खारिज किया और आरोप लगाया कि भाजपा उसकी मौत पर राजनीति कर कर रही है।

आप के प्रवक्ता दीपक वाजपेयी ने कहा था कि किसी भी शिकायत में विधायक के नाम का उल्लेख नहीं किया गया है। जिस व्यक्ति पर महिला को परेशान करने का आरोप है, उसका पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है। भाजपा को इतना नीचे नहीं गिरना चाहिए और एक गरीब लड़की की मौत पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। हम आरोपी के खिलाफ कार्रवाई भी चाहते हैं।

Trending news