एयर होस्टेस मर्डर केस : पुलिस ने पति को किया गिरफ्तार, कल कोर्ट में होगी पेशी

एयर होस्टेस अनीशिया बत्रा की मौत के मामले में सोमवार को पुलिस ने अनीशिया के पति मयंक सिंघवी को गिरफ्तार कर लिया है. 

एयर होस्टेस मर्डर केस : पुलिस ने पति को किया गिरफ्तार, कल कोर्ट में होगी पेशी
पुलिस मामले की जांच कर रही है.(फोटो-facebook.com/anissia.batra)

नई दिल्ली: दक्षिणी दिल्ली के पॉश इलाके पंचशील पार्क में एयर होस्टेस अनीशिया बत्रा की दूसरी मंजिल से संदिग्ध हालात में मौत के मामले में सोमवार को पुलिस ने अनीशिया के पति मयंक सिंघवी को गिरफ्तार कर लिया है और मंगलवार को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा. आपको बता दें कि अनीशिया के पति मयंक सिंघवी के मुताबिक, एयर होस्टेस ने छत से कूदकर आत्महत्या की है. वही अनीशिया के भाई करण बत्रा को शक है कि उनकी बहन की हत्या की गई है.

शुक्रवार 13 जुलाई को करीब साढ़े चार बजे मैक्स अस्पताल साकेत से दिल्ली पुलिस को पीसीआर कॉल मिली थी की पंचशील पार्क एन 116 से छत से गिरकर एक लड़की को अस्पताल लेकर आया गया है जो छत से नीचे गिर गई है. पुलिस के मुताबिक घटना वाले दिन मयंक का अपनी पत्नी के साथ करीब सवा चार और साढ़े सवा चार बजे के बीच झगड़ा हुआ था जिसके बाद अनिशिया घर की छत से कूद गई.

अनिशिया ने अपनी मौत से पहले मयंक को एक मेसेज किया था
अनिशिया ने अपनी मौत से पहले मयंक को एक मेसेज किया था की में छत से कूदने वाली हूं. जब मयंक छत पर पहुंचा तो छत का दरवाजा छत की तरफ से बंद था, बगल में एक जाली थी जिसे तोड़कर वो छत पर पहुंचा तो मयंक को अनिशिया छत पर नहीं दिखी. वही बगल की बिल्डिंग में काम कर रहे एक लेवर ने मयंक को बताया की एक लडक़ी अभी छत से कूदी है.

Image may contain: 1 person, dog

 

Image may contain: 1 person, dog

 

Image may contain: 2 people

घटना के बाद पुलिस टीम क्राइम टीम के साथ मौके पर पहुंचकर सबूत लिए
घटना के बाद पुलिस टीम क्राइम टीम के साथ मौके पर पहुंचकर सबूत लिए. अगले दिन परिवार ने SDM के आमने शिकायत की थी कि ये दहेज हत्या का मामला है इसलिए परिवार की शिकायत पर दहेज हत्या का केस दर्ज किया गया. जब पहले अनिशिया का पोस्टमार्टम किया गया तो केस के आईओ ने एम्स की मॉर्चरी में बोला था की पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी की जाए पर वीडियोग्राफी क्यों नहीं की गई. इसका जवाब पुलिस नहीं दे पा रही है. परिवार की मांग पर दोबारा वीडियोग्राफी के साथ पोस्टमार्टम कराया गया.  

मयंक के बैंक आकाउंट को सीज किया गया है 
मयंक के बैंक आकाउंट को सीज किया गया है क्योंकि अनिशिया के घरवालों ने आरोप लगाया है की कुछ दिन पहले ही वंसत विहार का एक फ़्लैट बेचा गया था जो फ्लैट अनिशिया का बताया जाता है जिसको लेकर भी पति-पत्नी के बीच झगड़ा था. वही मयंक की अनिशिया को गिफ्ट दी गई बीएमडब्ल्यू कार और एक डायमंड रिंग भी पुलिस ने अपने कब्जे में ली है. 

पुलिस के अनुसार मयंक और अनिशिया के आए दिन होने वाले झगड़ो की जांच की जा रही है. वही अनिशिया के घरवालों ने बेटी के ऊपर हो रहे अत्याचार के खिलाफ पिछ्ले महीने 27 जून को हौज खास थाने में जो शिकायत दी थी वो डेढ़ पेज की शिकायत थी जिसमे साफ तौर पर लिखा गया था कि अगर उनकी बेटी को कुछ होता है तो उसके लिए सीधे तौर पर मयंक और उसके घरवाले जिम्मेदार होंगे.

Image may contain: 1 person

पुलिस मयंक और उसके माता पिता से जल्द पूछताछ करेगी
जब पुलिस से ये सवाल पूछा गया की इस शिकायत पर पुलिस ने क्या एक्शन लिया तो पुलिस के पास इसका कोई जवाव नहीं था. पुलिस ने कहा की थाने से जांच करवाई जाएगी की उस शिकायत पर क्या एक्शन लिया गया था. आज घटना स्थल पर fsl टीम ने मुआयना भी किया. वही पुलिस मयंक और उसके माता पिता से जल्द पूछताछ करेगी. 

Image may contain: 1 person, smiling

आरोपी परिवार को पूछताछ में शामिल होने का नोटिस भेजा गया है
पुलिस का कहना है आरोपी परिवार को पूछताछ में शामिल होने का नोटिस भेजा गया है. सूत्र अनिशिया ने अपनी मौत से से पहले करीब 2 बजकर 56 मिनट पर अपनी एक महिला दोस्त को मेसेज किया था जिसमे उसने लिखा था कि मयंक ने मुझे कमरे में बंद कर दिया है मेरी हेल्प करो ये आदमी मयंक मेरी जिंदगी ले रहा है. मेरी मौत का जिम्मेदारी मयंक है. 

इस मामले में दिल्ली पुलिस सूत्र की माने तो चुकी मामला दहेज हत्या का है इसलिए अभी दहेज मांगने या दहेज मांगने के आरोपों की जांच की जा रही है. पर मयंक पर गिरफ्तारी की तलवार भी लटक रही है. पुलिस पर पहले से ही ये भी आरोप लग रहे हैं कि अब तक आरोपी परिवार से पूछताछ क्यों नहीं की गई.