JNU के छात्र नेता उमर खालिद पर हमला, शख्स ने चलाई गोली

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कॉन्सिटीट्यूशन क्लब के बाहर उमर खालिद पर सोमवार को एक अज्ञात शख्स ने गोली चला दी.

JNU के छात्र नेता उमर खालिद पर हमला, शख्स ने चलाई गोली

नई दिल्ली : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र और देशद्रोही नारों के मामले में आरोपी उमर खालिद पर सोमवार को एक अज्ञात शख्स ने गोली चला दी. उन पर ये हमला राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कॉन्सिटीट्यूशन क्लब के बाहर किया गया. हालांकि इस हमले में उमर खालिद बाल बाल बच गए. उन्हें किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ. प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि जब खालिद क्लब के गेट पर थे तब दो गोलियां चलायी गयीं.खालिद ‘यूनाइटेड अगेंस्ट हेट’ संगठन के ‘खौफ से आजादी’ नामक एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे.

एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार, यहां पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. हम सभी लोग टी स्टॉल पर खड़े थे. इतने में एक आदमी आया, उसने सफेद रंग की शर्ट पहन रखी थी. उसने धक्का दिया और फायर दिया. इस कारण उमर नीचे गिर पड़े और इस कारण गोली उन्हें नहीं लगी. हमने उसे पकड़ना चाहा, लेकिन वह हवाई फायर करते हुए वहां से निकल गया.

आरोप है कि हमला करने आए शख्स पिस्तौल छोड़कर वहां से फरार हो गए. ये पिस्तौल सड़क पर पड़ी मिली है. फिलहाल, पुलिस मौके पर पहुंच गई है और मामले की तफ्तीश की जा रही है.

कहा जा रहा है कि यूनाइटेड अगेन्स्ट हेट नाम के एक संगठन ने सोमवार को ''खौफ से आजादी'' कार्यक्रम का आयोजन किया था. इस घटना के बाद उमर खालिद ने कहा, देश में आज डर का माहौल है. जो भी सरकार के खिलाफ बोल रहा है, उसे खतरा है.

जॉइंट सीपी अजय चौधरी के मुताबिक उमर ख़ालिफ यहा कार्यक्रम में आए थे बाहर गए थे, चाय पीने तब उसी समय ये घटना हुई. पुलिस को जानकारी नही थी की अंदर कोई प्रोग्राम है. उमर का कहना है तब ही एक शख्स पर हमला किया. एक पिस्टल मौके से मिली है. फायरिंग हुई या नही उसकी जांच की जा रही है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.