close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्लीः रेलवे ट्रैक पर मिली सेना के कैप्टन की लाश, पुलिस जांच में जुटी

कैप्टन डॉक्टर दिवाकर पुरी अपनी 7 हफ्ते के एक कोर्स को पूरा करके लखनऊ से दिल्ली श्रमजीवी एक्सप्रेस से लौट रहे थे.

दिल्लीः रेलवे ट्रैक पर मिली सेना के कैप्टन की लाश, पुलिस जांच में जुटी
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली के सदर बाजार रेलवे ट्रैक पर सेना के कैप्टन की सिरकटी लाश मिलने से हड़कंप मच गया. मृतक कैप्टन का नाम दिवाकर पुरी बताया जा रहा है. मौके पर पहुंची पुलिस ने जब जांच शुरू की तो पता चला की आर्मी में बतौर डॉक्टर कैप्टन दिवाकर पुरी अपनी 7 हफ्ते के एक कोर्स को पूरा करके लखनऊ से दिल्ली श्रमजीवी एक्सप्रेस से लौट रहे थे. उनकी नई तैनाती जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुई थी. रविवार रात ट्रेन से दिल्ली आने के लिए वो बैठे थे लेकिन मंगलवार सुबह जब उनकी ट्रेन दिल्ली पहुंची तो वो अपनी बर्थ पर सो रहे थे, ट्रेन अटेंडेंट ने उनको जगाया तो वो ट्रेन से नीचे उतरे.

डीसीपी रेलवे के मुताबिक 'शुरुआती जांच में लग रहा है कि कैप्टन दिवाकर ने खुदकुशी की है. दिवाकर श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन से दिल्ली आते वाले वक्त सो गए थे. वह अपना सामान लेना भूल गए थे जो बाद मे RPF में जमा हो गया था, ट्रेन अटेंडेंट ने उनको जगाया तो वो ट्रेन से उतरकर चले गए. फिर 11 बजकर 20 मिनट पर कैप्टन दिवाकर की लाश ट्रैक पर मिली.'

उधर अपने बेटे की मौत की खबर सुनकर दिल्ली के रोहिणी में रहने वाले उनके पिता को यकीन ही नहीं हो रहा कि उनका बेटा खुदकुशी कर सकता है. पिता के मुताबिक उनका बेटे दिवाकर ने आर्मी की ट्रेनिंग करने के बाद एक पोस्टिंग भी की है और एक 7 हफ़्तों का कोर्स भी किया है. वो ना तो शादीशुदा था और ना ही  उसका कोई प्रेम प्रसंग चल रहा था. घर मे भी कोई क्लेश नहीं था. उनको कोई भी ऐसी एक भी वजह समझ नही आती जिसकी वजह से वो खुदकुशी कर सकता है. फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है.