बदरपुर विधानसभा: आप और बीजेपी में किसको मिलेगी जीत या फिर कांग्रेस करेगी बड़ा उलटफेर
Advertisement

बदरपुर विधानसभा: आप और बीजेपी में किसको मिलेगी जीत या फिर कांग्रेस करेगी बड़ा उलटफेर

2015 के चुनाव में AAP के नारायण दत्त शर्मा बदरपुर सीट से जीते.

आप और बीजेपी में किसको मिलेगी जीत या   फिर कांग्रेस करेगी बड़ा उलटफेर

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Election 2020) में बदरपुर विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी (AAP) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच जबरदस्त लड़ाई है. बदरपुर सीट पर AAP की तरफ से राम सिंह नेताजी मैदान में हैं. वहीं BJP की तरफ से रामवीर सिंह बिधूड़ी चुनाव लड़ रहे हैं. कांग्रेस (Congress) ने प्रमोद कुमार यादव पर दांव लगाया है.

आपको बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव 2015 में बदरपुर सीट पर AAP के उम्मीदवार नारायण दत्त शर्मा ने BJP के रामवीर सिंह बिधूड़ी को 47,583 वोटों के बड़े अंतर से हरा दिया था. नारायण दत्त शर्मा को कुल 94,242 वोट मिले थे. वहीं रामवीर सिंह बिधूड़ी ने 46,659 वोट हासिल किए थे. कांग्रेस तीसरे नंबर पर रही थी. कांग्रेस के प्रत्याशी राम सिंह नेताजी को 18,390 वोट मिले थे.

बदरपुर विधानसभा के इतिहास की बात करें तो साल 1993 में दिल्ली को पूर्ण विधानसभा का दर्जा मिलने के बाद 1993 के पहले विधानसभा चुनाव में बदरपुर सीट से रामवीर सिंह बिधूड़ी ने जनता दल के टिकट से चुनाव लड़कर जीत हासिल की. इसके बाद साल 1998 के चुनाव में बदरपर से निर्दलीय उम्मीदवार रामसिंह नेताजी विधायक बने. इसके बाद साल 2003 के विधानसभा चुनाव में NCP के रामवीर सिंह बिधूड़ी ने बदरपुर सीट से जीत दर्ज की. फिर साल 2008 में रामसिंह नेता जी ने BSP के टिकट पर लड़कर एक बार फिर से चुनाव जीता. इसके बाद साल 2013 के चुनाव में BJP के रामवीर सिंह बिधूड़ी बदरपुर से विधायक बने. फिर साल 2015 के चुनाव में AAP के नारायण दत्त शर्मा बदरपुर सीट से जीते.

Trending news