जनवरी में हो जाएगा दिल्‍ली के विधानसभा चुनावों का ऐलान, फरवरी में होगा मतदान- सूत्र

सूत्र बता रहे हैं कि दिल्‍ली और झारखंड के चुनाव एक साथ इसी शर्त पर हो सकते हैं, अगर अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार विधानसभा को पहले ही भंग कर देती है. 

जनवरी में हो जाएगा दिल्‍ली के विधानसभा चुनावों का ऐलान, फरवरी में होगा मतदान- सूत्र
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) झारखंड विधानसभा चुनावों (Jharkhand Assembly Elections) के साथ नहीं होंगे. सूत्रों के हवाले से यह जानकारी मिली है. सूत्रों की मानें तो दिल्‍ली (Delhi) में विधानसभा चुनावों की घोषणा आगामी जनवरी माह में होगी, जबकि मतदान फरवरी में होगा. 

सूत्र बता रहे हैं कि दिल्‍ली और झारखंड के चुनाव एक साथ इसी शर्त पर हो सकते हैं, अगर अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार विधानसभा को पहले ही भंग कर देती है. इस आधार पर झारखंड विधानसभा चुनावों के साथ दिल्‍ली के विधानसभा चुनाव कराए जा सकते हैं. 

बता दें कि दिल्ली विधानसभा का कार्यकाल फरवरी 2020 में पूरा हो रहा है और चुनाव आयोग इस साल के अंत में दिल्ली के चुनाव कराने की घोषणा कर सकता है. 2015 में हुए दिल्ली विधानसभा के चुनावों में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्‍व वाली आम आदमी पार्टी ने रिकॉर्ड बहुमत से जीत हासिल की थी. आम आदमी पार्टी दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में से 67 सीटों पर जीत हासिल करने में कामयाब हुई थी और भाजपा केवल तीन विधानसभा सीटें जीतने में ही कामयाब हो पाई थी.