बाज की वजह से रुकी दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन सर्विस, तीन घंटे बाद खुला नोएडा-वैशाली रूट
Advertisement

बाज की वजह से रुकी दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन सर्विस, तीन घंटे बाद खुला नोएडा-वैशाली रूट

दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर ट्रेन सेवाएं मंगलवार (13 जून) शाम के व्यस्त समय में तब बुरी तरह बाधित हो गईं जब एक बाज के टकराने के बाद नेटवर्क की ऊपरी तार का एक हिस्सा नीचे झुक गया जिसके कारण शॉर्ट सर्किट भी हो गया. करीब तीन घंटे तक ट्रेनें इंद्रप्रस्थ और यमुना बैंक स्टेशनों के बीच एक ही ट्रैक पर चली जिससे नोएडा सिटी सेंटर तथा वैशाली को पश्चिम दिल्ली के द्वारका से जोड़ने वाले व्यस्त कॉरिडोर के स्टेशनों पर यात्रियों की भीड़ जमा हो गयी.

ट्रेनों की आवाजाही की निगरानी के साथ मरम्मत का काम शाम सात बजकर 40 मिनट पर पूरा हुआ. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर ट्रेन सेवाएं मंगलवार (13 जून) शाम के व्यस्त समय में तब बुरी तरह बाधित हो गईं जब एक बाज के टकराने के बाद नेटवर्क की ऊपरी तार का एक हिस्सा नीचे झुक गया जिसके कारण शॉर्ट सर्किट भी हो गया. करीब तीन घंटे तक ट्रेनें इंद्रप्रस्थ और यमुना बैंक स्टेशनों के बीच एक ही ट्रैक पर चली जिससे नोएडा सिटी सेंटर तथा वैशाली को पश्चिम दिल्ली के द्वारका से जोड़ने वाले व्यस्त कॉरिडोर के स्टेशनों पर यात्रियों की भीड़ जमा हो गयी.

घटना शाम करीब चार बजकर 55 मिनट पर हुई. शाम के सबसे व्यस्त समय से कुछ ही मिनट पहले यह हुआ जब कायार्लयों में काम खत्म होता है. इस दौरान हजारों लोग अपने घर लौटने के लिए मेट्रो में सवार होते हैं. दिल्ली मेट्रो रेल निगम डीएमआरसी के एक अधिकारी ने कहा कि ट्रेनों की आवाजाही की निगरानी के साथ मरम्मत का काम शाम सात बजकर 40 मिनट पर पूरा हुआ.

उन्होंने कहा, 'एक बाज के टकराने से इंसुलेटर में शॉर्ट सर्किट हुआ जिससे कैटेनरी तार नीचे झुक गयी. इंसुलेटर से चिंगारी निकली और वह टूट गया. इससे ओवर हेड इक्विपमेंट र्अोएचडी उलझ गया और एक ट्रेन उसके नीचे से गुजरी.' अधिकारी ने कहा, 'इस कारण से ट्रेन की आवाजाही की निगरानी की गयी. एक ही ट्रैक पर बारी-बारी से दोनों दिशाओं की ट्रेनें चलीं और मरम्मत का काम किया गया. तकनीकी खराबी से डाउन लाइन नोएडा-वैशाली की तरफ जाने वाली प्रभावित हुई.' 50 किलोमीटर लंबी ब्लू लाइन इस समय डीएमआरसी का सबसे लंबा कॉरिडोर है जो अकसर तकनीकी खराबियों से प्रभावित होता है.

Trending news