दिल्ली चुनाव: अनुराग ठाकुर के विवादित भाषण पर चुनाव आयोग सख्त, मांगी रिपोर्ट

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर 'देश के गद्दारों को, गोली मारो...' नारा लगाकर विरोधियों के निशाने पर आ गए हैं.

दिल्ली चुनाव: अनुराग ठाकुर के विवादित भाषण पर चुनाव आयोग सख्त, मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections 2020) की तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रही है कि वैैसे-वैसे नेताओं की जुबान भी लगातार आग उगल रही है. सोमवार (27 जनवरी) को दिल्ली की रिठाला विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) प्रत्याशी के लिए वोट मांगने पहुंचे केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कुछ ऐसा कह दिया कि चुनाव आयोग ने रिटर्निंग ऑफिसर से रिपोर्ट मांग ली है.

दरअसल अनुराग ठाकुर ने सोमवार को अपने भाषण में नारे लगवाए थे,  'देश के गद्दारों को, गोली मारो.#$#@ को...'  इस बयान के बाद बीजेपी नेता विरोधियों के निशाने पर आ गए हैं.   दिल्ली के रिठाला में बीजेपी प्रत्याशी मनीष चौधरी के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे थे.

बीजेपी नेता अनुराग मंच से जनता को कहते नजर आ रहे हैं, 'देश के गद्दारों को...' और जनसभा में मौजूद लोग नारे को आगे बढ़ाते हुए कहते हैं, ''गोली मारो...'' इस दौरान चुनाव प्रचार के मंच पर बीजेपी सांसद हंसराज हंस सहित तमाम नेता बैठे दिख रहे हैं.

वीडियो में अनुराग ठाकुर यह कहते हुए भी नजर आ रहे हैं, ''पीछे तक आवाज आनी चाहिए... गिरिराज जी को भी सुनाई देनी चाहिए. '' बता दें कि गिरिराज सिंह देश की मोदी सरकार में केंद्रीय राज्य मंत्री हैं.

प्रशांत भूषण ने ट्वीटर पर लिखा, ''लोगों को उकसाने के आरोप में इन्हें जेल में होना चाहिए जबकि इसके बजाय वह मंत्रिमंडल का हिस्सा हैं. बीजेपी को कैंडिडेट और मंत्रिमंडल के लिए सिर्फ ऐसे ही लोग मिलते हैं.''

कपिल मिश्रा कर चुके विवादित ट्वीट
इससे पहले बीजेपी के मॉडल टाउन विधानसभा के उम्मीदवार कपिल मिश्रा ने शाहीन बाग के सीएए विरोध स्थल को 'मिनी पाकिस्तान' कहा था. इसके अलावा मिश्रा ने अपने एक ट्वीट में कहा था कि 8 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में दिल्ली की सड़कों पर 'हिंदुस्तान और पाकिस्तान' का मुकाबला होगा.

चुनाव आयोग ने मिश्रा की इन गतिविधियों को आदर्श आचार संहिता व कानून के प्रावधानों का उल्लंघन माना और उन्हें अपना स्पष्टीकरण देने को कहा था.

बता दें कि दिल्ली की 70 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव आठ फरवरी को है और मतों की गिनती 11 फरवरी को होगी.