दिल्लीः महिला के गले से चेन छीनकर फरार हुए आरोपी, CCTV में कैद हुई घटना
Advertisement

दिल्लीः महिला के गले से चेन छीनकर फरार हुए आरोपी, CCTV में कैद हुई घटना

स्नैचिंग को अंजाम देने के बाद बदमाशों ने महिला को जमीन पर गिरा दिया और घटना स्थल से भाग निकले. हैरानी की बात यह है की 2 जुलाई की इस घटना के दो दिन तक पुलिस ने FIR दर्ज नहीं की है.

बुजर्ग महिला को सड़क पर गिराकर चेन ले उड़े बदमाश. (सांकेतिक तस्वीर)

नई दिल्लीः दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके में एक और चेन स्नैचिंग का मामला सामने आया है, जहां एक बुजुर्ग महिला के साथ दो बाइक सवार बदमाश ने इस पूरी वारदात को अंजाम दिया है. घटना का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें कुछ बदमाश स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देते दिख रहे हैं. स्नैचिंग को अंजाम देने के बाद बदमाशों ने महिला को जमीन पर गिरा दिया और घटना स्थल से भाग निकले. हैरानी की बात यह है की 2 जुलाई की इस घटना के दो दिन तक पुलिस ने FIR दर्ज नहीं की है.

पीड़ित महिला का नाम माया यादव बताया जा रहा है. जिनका कहना है कि 2 जुलाई को दो वाइक सवारों ने उसके साथ स्नैचिंग की घटना को अंजाम दिया. जिसके बाद उन्होंने पुलिस में मामले की शिकायत की, लेकिन पुलिस ने अभी तक इस मामले में प्राथमिकी दर्ज नहीं की है और उन्हें लगातार थाने के चक्कर काटने पड़ रहे हैं.

दिल्ली: स्नेचिंग करने से पहले गला दबा देते थे बदमाश, पुलिस के हत्थे चढ़े

स्नैचिंग की घटना से ऐसे बचें
- घर के बाहर हमेशा अलर्ट रहे, किसी दुर्घटना को सौ प्रतिशत टाला तो नहीं जा सकता है, लेकिन आपके अलर्ट रहने से आप कई दिक्कतों से बच सकते हैं.
- सड़क पर फोन हमेशा बाएं हाथ में पकड़ें मजबूती से (यानी सड़क की तरफ वाले हाथ में न पकड़ें)
- महिलाएं अगर गले में चेन पहने हैं तो कोशिश करें की दुपट्टा या स्कार्फ कैरी करें और गले में लपेट लें.
- आपके दरवाजे पर कोई आता है तो पूरी जांच पड़ताल के बाद ही दरवाजा खोलें. 
- अगर दरवाजे पर कोई खड़ा है और आपको उसे पैसे देने हैं तो दरवाजा खुला छोड़कर पीछे पलट कर पैसे लेने ना जाएं.

बेंगलुरु में चेन लुटेरों को सिखाया गजब का सबक

- हमेशा पब्लिक प्लेस में चहल पहल वाले इलाके में रहें
- यदि सूनसान है तो अपनी लोकेशन के बारे में किसी को अपडेट करें और लगातार बात करते रहें ताकि कुछ हो तो कोई हो जिसे जानकारी हो जाए.
- कभी भी अपनी निजी जानकारी किसी से भी शेयर न करें. यहां तक की अपने पड़ोसियों से भी नहीं और न ही रोजमर्रा की जिन्दगी में मिलने वाले लोगों से जैसे- कामवाली, प्रेस वाला, दूध वाला, कूड़े वाला वगैरह किसी को न बताएं की कब कौन कितने बजे आता है कितने बजे जाता है.
- किसी को यह भी न बताएं कि आप लोग कितने बजे सोते हैं, या कब काम के लिए बाहर निकलते हैं.

ये भी देखे

Trending news