close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली चीफ सेक्रेटरी हाथापाई मामला : अब आप विधायक रितुराज मुश्किल में, हुई पूछताछ

आप विधायक गोविंद बुधवार को किराड़ी से शाम चार बजे के करीब सिविल लाइंस थाने पहुंचे और उनसे शाम साढ़े छह बजे तक पूछताछ की गई. 

दिल्ली चीफ सेक्रेटरी हाथापाई मामला : अब आप विधायक रितुराज मुश्किल में, हुई पूछताछ
रितुराज को कुछ दिन पहले वजीरपुर से आप नेता राजेश गुप्ता के साथ पूछताछ के लिए तलब किया जा चुका है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित तौर पर की गई मारपीट के मामले में आप विधायक रितुराज गोविंद से बुधवार (14 मार्च) को दो घंटे से भी अधिक समय तक पूछताछ की. पुलिस ने बताया कि विधायक गोविंद किराड़ी से शाम चार बजे के करीब सिविल लाइंस थाने पहुंचे और उनसे शाम साढ़े छह बजे तक पूछताछ की गई. गोविंद को कुछ दिन पहले वजीरपुर से आप नेता राजेश गुप्ता के साथ पूछताछ के लिए तलब किया गया था. गुप्ता के गुरुवार (15 मार्च) को पुलिस के सामने पेश होने की संभावना है.

विधायकों की भूमिका की हो रही है जांच
मारपीट के मामले में दोनों विधायकों की भूमिका की जांच की जा रही है, क्योंकि 19 फरवरी की रात को जब कथित मारपीट की घटना हुई थी तो वे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर उपस्थित थे. पिछले सप्ताह आप विधायक नितिन त्यागी और प्रवीण कुमार से भी मामले में पूछताछ की गई थी. आप विधायक राजेश ऋषि से भी पूछताछ की गई है. वहीं एक अन्य आप विधायक संजीव झा से भी पूछताछ की जा चुकी है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली चीफ सेक्रेटरी हाथापाई मामला: CM अरविंद केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन ने दिया इस्तीफा

जैन ने दिया था इस्‍तीफा
बैठक में जब मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर कथित तौर पर हमला किया गया था तो दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री केजरीवाल, उनके पूर्व सलाहकार वी के जैन और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के अलावा आम आदमी पार्टी के 11 विधायक वहां मौजूद थे. जैन से भी मामले में पूछताछ की गई थी. उन्होंने निजी कारणों का हवाला देकर 12 मार्च को इस्तीफा दे दिया था.

जैन ने ही प्रकाश को केजरीवाल की मीटिंग में बुलाया था
दिल्ली पुलिस के मुताबिक सीएम केजरीवाल के घर पर हुई जिस बैठक में चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश के साथ मारपीट हुई थी उसमें उन्हें वीके जैन ने ही फोन करके बुलाया था. पिटाई मामले में अंशु प्रकाश की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत में वीके जैन का नाम भी शामिल है. इस मामले में पुलिस ने वीके जैन को मुख्य गवाह बनाया है.

यह भी पढ़ें : मुख्य सचिव मारपीट मामला : अंशु प्रकाश के साथ हैं दिल्ली सरकार के अधिकारी