बलात्कार पीड़िता से मिले केजरीवाल, उठाया पूर्ण राज्य का मुद्दा
Advertisement

बलात्कार पीड़िता से मिले केजरीवाल, उठाया पूर्ण राज्य का मुद्दा

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने क्रूरतापूर्वक किए गए बलात्कार की 13 वर्षीय पीड़ित से गुरुवार को एम्स में मुलाकात की और बार-बार हो रही ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने का मुद्दा उठाया।

फाइल फोटो

नई दिल्ली : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने क्रूरतापूर्वक किए गए बलात्कार की 13 वर्षीय पीड़ित से गुरुवार को एम्स में मुलाकात की और बार-बार हो रही ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने का मुद्दा उठाया।

उन्होंने कहा, 'दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा न होने के कारण ऐसी समस्याएं बार-बार हो रही हैं। हर आपराधिक घटना याद दिलाती है कि कानून व्यवस्था लोकतांत्रिक नियंत्रण में होनी चाहिए ताकि विधि प्रवर्तन एजेंसियां और जनता साथ काम कर सकें।' केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात का समय मांगा है ताकि वर्तमान व्यवस्था में साथ काम करते हुए ऐसी घटनाओं को रोकने के बारे में चर्चा की जा सके।

उन्होंने कहा, 'मैंने राजनाथ सिंह से मुलाकात का समय मांगा है। पूर्ण राज्य का दर्जा मिलने में समय लगेगा लेकिन वर्तमान व्यवस्था में हम साथ काम कर सकते हैं ताकि ऐसी घटनाओं को रोका जा सके। अगर स्थानीय स्तर पर एजेंसियों पर व्यापक लोकतांत्रिक नियंत्रण हो और जनता को साथ लिया जाए तो इसका समाधान मिल सकता है।' उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि दिल्ली सरकार बलात्कार पीड़ित के परिवार को हरसंभव मदद देगी।

Trending news