कोरोना ने ली कांस्टेबल अमित की जान, दिल्ली पुलिस में COVID-19 से मौत का पहला मामला

जिस तरह से अमित की कोरोना से मौत हुई है, उसने जरूर सबको चिंता में डाल दिया है. 

कोरोना ने ली कांस्टेबल अमित की जान, दिल्ली पुलिस में COVID-19 से मौत का पहला मामला
अमित हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले हैं और थाने के बैरक में रह रहे थे.

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) में कोरोना वायरस (coronavirus) के संक्रमण से मौत का पहला मामला सामने आया है. 31 साल के कांस्टेबल अमित कुमार दिल्ली के भारत नगर थाने में तैनात थे जब उनकी तबियत अचानक बिगड़ी. अमित हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले थे और थाने के बैरक में रह रहे थे. 5 मई को अमित की तबियत अचानक खराब हुई और तेज बुखार आया और सांस लेने में दिक्कत हुई.

बैरक में मौजूद साथी अमित को दिल्ली के दीपचंद बंधु अस्पताल में ले गए लेकिन आरोप है कि अस्पताल ने सिर्फ कोविड के मरीज को दाखिल करने की बात कहकर सिर्फ दवाई देकर भेज दिया. हालांकि कोरोना का सैंपल जरूर लिया. रात में अचानक अमित की तबियत काफी खराब हो गई. साथी अमित को दोबारा अस्पताल में ले गए लेकिन केवल कोरोना मरीज को दाखिल करने की बात कहकर दाखिल करने से मना कर दिया. इसके बाद तबियत ज्यादा खराब होने पर साथी सिपाही अमित को दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल लेकर गए लेकिन तब तक अमित की मौत हो चुकी थी.

6 मई को जब अमित के सैंपल की रिपोर्ट आई तब जाकर इस बात की पुष्टि हुई कि अमित को कोरोना था. अमित की पत्नी और बच्चे सोनीपत में ही रहते थे. अमित के साथ काम करने वाले बाकी पुलिसकर्मियों को क्वारंटीन कर दिया गया है और उनके सैंपल भी लिए गए हैं. 

जिस तरह से अमित की कोरोना से मौत हुई है, उसने जरूर सबको चिंता में डाल दिया है क्योंकि दिल्ली पुलिस लगातार इलाके की निगरानी के साथ कोरोना मरीजों के आसपास के इलाके की सुरक्षा, लोगों को खाना बंटवाने से लेकर हॉटस्पॉट इलाके की निगरानी करती है. दिल्ली पुलिस के अब तक 81 लोगों को कोरोना हो चुका है जिसमें चांदनी महल थाने को बंद तक कर देना पड़ा था.  

ये भी देखें: 

दिल्ली पुलिस ने अपने साथी की कोरोना से हुई मौत पर शोक जताया है. खुद दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने बयान जारी कर कहा है कि अमित के परिवार की हर तरीके से मदद की जाएगी लेकिन पुलिस फोर्स में कोरोना से मौत का ये पहला मामला नहीं है. इससे पहले पंजाब, इंदौर और मुंबई समेत कई दूसरे राज्यों में भी कोरोना से लड़ रहे पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है. दिल्ली से सटे नोएडा में भी डायल 112 पर तैनात पुलिसकर्मी भी कोरोना का शिकार हो गया है.