दिल्ली: रेल कर्मियों को 24X7 चिकित्सा परामर्श मुहैया कराएगा रेलवे, किए ये खास इंतजाम
Advertisement

दिल्ली: रेल कर्मियों को 24X7 चिकित्सा परामर्श मुहैया कराएगा रेलवे, किए ये खास इंतजाम

रेलवे ने इसके लिए मोबाइल और लैंडलाइन नंबर भी जारी किए हैं.

रेल कर्मियों को फोन पर परामर्श देती डॉक्टर।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के तेजी से बढ़ते संक्रमण को देख रेलवे प्रशासन भी सर्तक हो गया है. जिसके बाद बुधवार को उत्तर रेलवे (North Indian Railway) के दिल्ली डिवीजन ने रेलवे कर्मचारियों के लिए चिकित्सा संबंधी परामर्श के लिए 24X7 नियंत्रण कक्ष (Control Cell) की शुरुआत की है. 

  1. कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों से रेलवे हुआ सतर्क
  2. रेल कर्मियों के लिए की 24X7 चिकित्सा परामर्श कंट्रोल सेल की शुरुआत
  3. वीडियों कॉलिंग के जरिए ले सकेंगे डॉक्टर से परामर्श

इस कंट्रोल सेल की मदद से दिल्ली मंडल का कोई भी कर्मचारी रेलवे डॉक्टर से 24X7 परामर्श ले सकता है. रेलवे ने बताया कि कर्मचारी टेलीफोन या वीडियो कॉलिंग के माध्यम से डॉक्टर से परामर्श ले सकते हैं. इसके लिए रेलवे ने मोबाइल और लैंडलाइन नंबर भी जारी किए हैं. उन्होंने बताया कि कर्मचारी मोबाइल नंबर 9717632623 या लैंडलाइन नंबर 011-23978379 पर संपर्क कर डॉक्टरों से संपर्क कर सकते हैं.

बताते चलें कि रेलवे ने 49 इंच टीवी के साथ वीडियो कॉलिंग कंसल्टेंसी का प्रावधान भी दिया गया है. इसके लिए दिल्ली के मंडल चिकित्सालय में एलईडी टीवी (LED TV) लगाया गया है जो  मोबाइल सिस्टम से जुड़ा है. उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली मंडल का कोई भी कर्मचारी, विशेषकर जो दूर दराज के स्थानों पर तैनात हैं, वे किसी भी समय 24 घंटे रेलवे डॉक्टर से टेलीफोन के माध्यम से परामर्श कर सकते हैं और चिकित्सा सहायता प्राप्त कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें:- कोरोना संक्रमण को लेकर यूपी सरकार का बड़ा फैसला, 15 जिलों के कुछ इलाके पूरी तरह हुए सील

Trending news