दिल्ली: CWG में बन रहे 500 बेड के आइसोलेशन सेंटर का जायजा लेने पहुंचे डीएम अरुण मिश्रा

देश की राजधानी दिल्लीके कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज (CWG) में 500 बेड का आइसोलेशन सेंटर बनकर तैयार होने जा रहा है

दिल्ली: CWG में बन रहे 500 बेड के आइसोलेशन सेंटर का जायजा लेने पहुंचे डीएम अरुण मिश्रा

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज (CWG) में 500 बेड का आइसोलेशन सेंटर बनकर तैयार होने जा रहा है. जिसका जायजा लेने इलाके के डीएम अरुण कुमार मिश्रा सोमवार को अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए. इस दौरान उन्होंने सेंटर में चल रही तैयारियों के बारे में जानकारी ली. 

डीएम अरुण कुमार मिश्रा ने बताया कि यहां करीब 500 बेड का कोविड-19 केयर आइसोलेशन सेंटर बनाया जा रहा है. जिसका फस्ट फेज अगले सोमवार से शुरू होने जा रहा है. उन्होंने बताया कि फस्ट फेज में 150 बेड का का इस्तेमाल शुरू कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस आइसोलेशन सेंटर को पूरी तरह प्राइवेट हॉस्पिटल के वार्ड की तर्ज पर तैयार किया जा रहा है.

मिश्रा ने आगे बताया कि यहां मरीजो की आराम के लिए तमाम सुविधएं दी जा रही हैं. साथ ही हर बेड पर एक रिंगिंग बेल लगाई गई है जिसकी मदद से मरीज किसी सहायता के लिए परेशानी का सामना नहीं करना होगा. इसके अलावा हर ब्लॉक पर नर्स की ड्यूटी रहेगी. इस कोविड केयर सेंटर में बन रहे महिला और पुरुष मरीजों के लिए अलग-अलग वार्ड इसकी खासियतों में से एक है. डीएम ने बताया कि आस-पास की रिहायशी इलाकों और अक्षरधाम मंदिर के श्रद्धालुओं को  किसी तरह की कोई दिक्कत न हो इसके लिए आइसोलेशन सेंटर को चारों ओर से कवर किया जाएगा.

इसके अलावा मेडिकल स्टॉफ की कमी ना हो इसके लिए पूर्वी दिल्ली के इलाके की डिस्पेंसरी और लाल बहादुर शास्त्री हॉस्पिटल से इस कोविड सेंटर को अटैच किया जाएगा. इसी क्रम में डीएम ने कहा कि हमने सभी एहतियातों को ध्यान में रखते हुए इसका निर्माण कार्य किया है और हमें पूरी उम्मीद है कि हम बहुत जल्द कोरोना के खिलाफ जारी ये जंग जीते लेंगे.

ये भी पढ़ें:- बाल-बाल बचे NCP सुप्रीमो शरद पवार, काफिले में शामिल पुलिस की गाड़ी पलटी