दिल्ली चुनाव में इन 8 महिला प्रत्याशियों ने मारी बाजी
Advertisement

दिल्ली चुनाव में इन 8 महिला प्रत्याशियों ने मारी बाजी

अरविंद केजरीवाल ने 70 सीटों में से 9 सीटों पर महिला प्रत्याशियों पर भरोसा जताया था.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) में आम आदमी पार्टी (AAP) ने जीत की हैट्रिक लगाते हुए 70 में से 62 सीटों पर जीत दर्ज की है. इस चुनाव में कुल 8 महिला प्रत्याशियों ने विजय हासिल की है और बड़ी बात ये है कि सभी आम आदमी पार्टी से हैं. इस चुनाव में आप ने 9 महिला प्रत्याशियों को मैदान में उतारा था जिनमें से 8 पर दिल्ली की जनता ने अपना भरोसा दिखाया है.  

अरविंद केजरीवाल ने 70 सीटों में से 9 सीटों पर महिला प्रत्याशियों पर भरोसा जताया था. जिनमें से आतिशी, राखी बिड़ला, भावना गौड़, प्रमिला तोकस, धनवती चंदेला, बंदना कुमारी, प्रीति तोमर और राज कुमारी ढिल्लन ने विजय पताका लहराई. 

ये भी पढ़ें: अमानतुल्लाह खान नहीं बल्कि AAP के इस प्रत्याशी को मिली सबसे बड़ी जीत

कालकाजी विधानसभा सीट पर आतिशी ने 11,393 मतों से जीत हासिल की है. उन्होंने कांग्रेस की शिवानी चोपड़ा और भाजपा के धरमबीर सिंह को मात दी है. AAP की प्रमिला टोकस ने अपनी आरके पुरम विधानसभा सीट पर दोबारा जीत हासिल की. उन्होंने भाजपा के अनिल कुमार शर्मा को 10,000 से अधिक मतों से हराया. 

ये भी पढ़ें: दिल्ली चुनाव: ये हैं बीजेपी के वो 5 बड़े चेहरे जिन्हें AAP से मिली करारी शिकस्त

मंगोल पुरी विधानसभा क्षेत्र में AAP की राखी बिड़ला ने भाजपा के करम सिंह कर्मा को 30,116 मतों के अंतर से हराया. पालम विधानसभा क्षेत्र में AAP की भावना गौड़ ने भाजपा के विजय पंडित पर 32,765 मतों से जीत दर्ज की. धनवती चंदेला, जिन्होंने AAP के टिकट पर राजौरी गार्डन से चुनाव लड़ा था. उन्होंने 22,972 मतों से भाजपा के रमेश खन्ना को हराकर सीट हासिल की.

शालीमार बाग सीट पर बीजेपी की रेखा गुप्ता AAP की बंदना कुमारी से केवल 3,000 वोटों से हार गईं. त्री नगर सीट ने भी AAP उम्मीदवार पर भरोसा किया. यहां AAP की प्रीति तोमर ने भाजपा के तिलक राम गुप्ता को 10,710 मतों से हराया. हरि नगर से चुनाव लड़ने वाली AAP की राज कुमारी ढिल्लोन ने भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा को 20,000 से अधिक मतों से हराया.

आपको बता दें की दिल्ली चुनाव में तीन सबसे बड़ी पार्टियों आप, भाजपा और कांग्रेस ने 24 महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया था. 

LIVE TV

Trending news