दिल्ली चुनाव: जीत के लिए ग्रह-नक्षत्रों पर टिकी उम्मीदवारों की नजर, करवा रहे विशेष पूजा
Advertisement

दिल्ली चुनाव: जीत के लिए ग्रह-नक्षत्रों पर टिकी उम्मीदवारों की नजर, करवा रहे विशेष पूजा

चुनाव प्रचार तेज होते ही उम्मीदवार ज्योतिषियों को अपनी जन्म कुंडली दिखा रहे हैं.

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों की नज़र अपने ग्रह-नक्षत्रों पर टिकी हैं. चुनावी जंग में जी-जान लड़ाने वाले उम्मीदवारों को मतदाताओं के साथ पूजा-पाठ, यज्ञ और हवन का सहारा लेते देखा जा सकता है. चुनावी प्रचार में बड़ी बयानबाज़ी करने वाले उमीदवार भी ज्योतिष का सहारा ले रहे हैं.  

पंडित यशकरण शर्मा ने बताया कि चुनाव में टिकट पा चुके प्रत्याशी जीत के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. जीत 'पक्की' करने के लिए हवन-पूजा तक हो रही है. चुनाव प्रचार तेज होते ही ज्योतिषियों को उम्मीदवार अपनी जन्मकुंडली दिखा रहे हैं. पहले नेता पार्टी से टिकट मिलने को लेकर कुंडली दिखाते थे और अब जिन्हें टिकट मिल गया है वह जीत के लिए हवन और पूजा कराने के लिए संपर्क कर रहे हैं.
 
पंडित जी ने कहा, उम्मीदवारों की कुंडली में सबसे पहले शनि की दशा व गोचर और उसके बाद मंगल ग्रह की स्थिति पर विचार किया जाता है. यह स्थिति बताती है कि वे उम्मीदवार जीत हासिल करेंगे या नहीं. क्लीन स्वीप करेंगे या कांटे की टक्कर होगी?

चुनाव में जीत के लिए हवन और जप ग्रह दशा के कारण बहुत असरकारक नहीं हो पाते हैं. ऐसे उम्मीदवारों को बगुलामुखी देवी की पूजा की सलाह दी जा रही है. यह विशेष प्रकार की पूजा 5 से 7 दिन तक की होती है. यह शत्रुनाशक पूजा है. इस पूजा की दक्षिणा 50 हजार से लेकर 1 लाख रुपये तक है.

बता दें कि दिल्ली में 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे और मतों की गणना 11 फरवरी को होगी.

ये भी देखें:-

Trending news