close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली: बंद होगा सेंटूर होटल, अक्टूबर तक सारे कर्मचारी होंगे बेरोजगार

दिल्ली एयरपोर्ट के विस्तार योजना के तहत सेंटूर होटल को बंद किया जाएगा. इस जगह पर हवाई जहाजों के लिए पार्किंग बे बनाया जाएगा. आदेश के मुताबिक इस होटल में काम कर रहे कर्मचारियों को अक्टूबर 2019 तक नौकरी छोड़नी होगी. 

दिल्ली: बंद होगा सेंटूर होटल, अक्टूबर तक सारे कर्मचारी होंगे बेरोजगार
सन् 1982 में एशियाड खेलों के लिए सेंटूर होटल बना था.

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली की पहचान रहा मशहूर सेंटूर होटल अब बंद होगा. सन् 1982 में एशियाड खेलों के लिए सेंटूर होटल बना था. दिल्ली एयरपोर्ट के विस्तार योजना के तहत सेंटूर होटल को बंद किया जाएगा. इस जगह पर हवाई जहाजों के लिए पार्किंग बे बनाया जाएगा. आदेश के मुताबिक इस होटल में काम कर रहे कर्मचारियों को अक्टूबर 2019 तक नौकरी छोड़नी होगी. 30 नवंबर तक सेंटूर होटल को यह जगह एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया को सौंपा जाएगा.

यह होटल एयरपोर्ट से सटा हुआ है, ऐसे में आईजीआई एयरपोर्ट के विस्तार कार्यक्रम के तहत इसे तोड़ा जाएगा. दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) के मुताबिक, विस्तार का काम 2019 में किया जाएगा, तब उस जगह की जरूरत पड़ेगी जहां सेंटूर होटल स्थित है.

बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 के विस्तार के तहत एयरपोर्ट को पार्किंग बेड़ों की जरूरत पड़ेगी, जिसे पूरा करने के लिए सेंटूर होटल को तोड़ा जाएगा.
एयरपोर्ट के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'सेंटूर होटल वाली साइट की जरूरत रनवे बनाने के लिए नहीं बल्कि अतिरिक्त पार्किंग बेड़े बनाए जाने के लिए पड़ेगी.' खूबसूरत सेंटूर होटल का संचालन एयर इंडिया करती है. 

सेंटूर होटल की खूबियां-
- इस होटल में 376 कमरे हैं.
- यहां का इंटीरियर काफी अच्छा है, यह यहां आने वाले लोगों को आकर्षित करता रहा है. 
- इस होटल की लोकेशन काफी अच्छी है, यह एयरपोर्ट के बिल्कुल बगल में है. 
- यहां विदेशी मेहमानों को भारतीयता से रूबरू कराने का भी चलन रहा है.