दिल्ली : बिजली के बिल में मिली और राहत, 400 यूनिट तक 2 रुपये यूनिट देने होंगे

100 यूनिट बिजली का उपभोग करने वाले लोगों को निर्धारित मूल्य पर हर महीने 100 रुपये की सब्सिडी दी जाएगी.

दिल्ली : बिजली के बिल में मिली और राहत, 400 यूनिट तक 2 रुपये यूनिट देने होंगे
दिल्ली कैबिनेट ने बुधवार को कई अहम फैसले लिए

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार ने आज अपनी बिजली सब्सिडी योजना में बदलाव करने की घोषणा की जिसके तहत अब 400 यूनिट तक बिजली की खपत करने वाले उपभोक्ताओं को दो रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से बिल का भुगतान करना होगा जबकि 100 यूनिट बिजली का उपभोग करने वाले लोगों को निर्धारित मूल्य पर हर महीने 100 रुपये की सब्सिडी दी जाएगी. आप सरकार के मंत्रिमंडल ने अपनी मौजूदा सब्सिडी योजना में कुछ बदलाव करने का फैसला किया जिससे शहर में करीब 41 लाख पंजीकृत कनेक्शन धारकों को फायदा होगा. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की एक बैठक में ये फैसले लिए गए.

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि मौजूदा बिजली सब्सिडी योजना में बदलाव के कारण बिजली के बिल या तो उतने ही रहेंगे या कुछ मामलों में उनमें कमी आएगी. 

अस्पतालों की क्षमता बढ़ेगी
दिल्ली सरकार ने शहर के चार अस्पतालों में 657.51 करोड़ रुपये की लागत से कुल 1,716 अतिरिक्त बिस्तर लगाने का निर्णय लिया है. सरकार पीतमपुरा के भगवान महावीर अस्पताल में 419, रोहिणी के बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल में 463, राजौरी गार्डन के गुरु गोबिंद सिंह अस्पताल में 472 और मंगोलपुरी के संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल में 362 बिस्तर लगाएगी. यह कार्य पूरा होने के बाद, इन चार अस्पतालों की क्षमता 1,225 से बढ़कर 2,941 हो जाएगी.