दिल्लीवालों को स्वास्थ्य का तोहफा 94 औषधालय होंगे पॉलीक्लिनिक में तब्दील

वर्तमान में राष्ट्रीय राजधानी में करीब 30 पॉलीक्लिनिक संचालित हो रहे हैं और सरकार का लक्ष्य महानगर में इस तरह के 150 पॉलिक्लीनिक तैयार करने का है.

दिल्लीवालों को स्वास्थ्य का तोहफा 94 औषधालय होंगे पॉलीक्लिनिक में तब्दील
सांकेतिक चित्र

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के 94 औषधालयों को पॉलीक्लिनिक में तब्दील करने के लिए 150 करोड़ रूपये स्वीकृत किए हैं. लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता राकेश कुमार अग्रवाल को लिखे गए पत्र में स्वास्थ्य सेवाओं के महानिदेशक कीर्ति भूषण ने कहा है कि नियमित तौर पर कार्य की निगरानी करने के लिए समिति बनायी जायेगी. 

अधिकारियों ने बताया कि सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के 94 औषधालयों को पॉलीक्लिनिक के तौर पर तैयार करने के लिए प्रशासनिक मंजूरी दे दी है और इसके लिए 168.58 करोड़ रूपये खर्च के लिए स्वीकृत किए गए हैं. 

वर्तमान में राष्ट्रीय राजधानी में करीब 30 पॉलीक्लिनिक संचालित हो रहे हैं और सरकार का लक्ष्य महानगर में इस तरह के 150 पॉलिक्लीनिक तैयार करने का है. भूषण ने बताया कि परियोजना (94 औषधालयों का पुनर्निर्माण) को निर्धारित समय के भीतर स्वीकृत राशि में पूरा किया जायेगा और इसकी लागत में किसी भी तरह की वृद्धि की अनुमति नहीं दी जाएगी.