दिल्ली सरकार कनॉट प्लेस में मनाएगी 'पॉल्यूशन फ्री' दिवाली, केजरीवाल ने किया आमंत्रित

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह कार्यक्रम 26 से 29 अक्टूबर तक शाम 6 से 10 बजे तक होगा 

दिल्ली सरकार कनॉट प्लेस में मनाएगी 'पॉल्यूशन फ्री' दिवाली, केजरीवाल ने किया आमंत्रित
मुख्यममंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्तरी मनीष सिसोदिया (फोटो साभार - @AamAadmiParty)

नई दिल्ली: प्रदूषण (Pollution) को नियंत्रित करने की कोशिशों के तहत दिल्ली सरकार कनॉट प्लेस (Connaught Place) में एक भव्य दिवाली (Diwali) कार्यक्रम का आयोजन कर रही है. यह कार्यक्रम कनॉट प्लेस में 26 से 29 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा. इस कार्यक्रम में लेज़र शो (Laser show) होगा और कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे. 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने कहा, 'दिल्ली सरकार दिवाली के मौके पर कनॉट प्लेस पर भव्य तरीके से दिवाली मनाने जा रही है, जिसके लिए मैं आप सभी को आमंत्रित करता हूं. यह कार्यक्रम 26 से 29 अक्टूबर तक शाम 6 से 10 बजे तक होगा .' मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी दिल्लीवासी इस प्रदूषण रहित दिवाली के कार्यक्रम में आमंत्रित हैं

केजरीवाल ने कहा, इसका उद्घाटन 26 अक्टूबर को माननीय उपराज्यपाल द्वारा किया जाएगा. हम सभी वहां मौजूद होंगे. इस कार्यक्रम को करने का हमारा मकसद है कि दिल्ली में प्रदूषण रहित दीवाली मने.'

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा, 'दिल्ली के लोग इस बार कम्युनिटी दिवाली मनाएं. पटाखे ना जलाएं क्योंकि इसकी वजह से प्रदूषण होता है. पहली बार दिल्ली सरकार कम्युनिटी दिवाली का आयोजन कर रही है. जो मज़ा आपको पटाख़े जलाने से मिलता है, वही मज़ा आपको कम्युनिटी के साथ मिलकर दिवाली मनाने में आएगा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.