होम आइसोलेशन पर तकरार बरकरार, सिसोदिया बोले- LG के आदेश ने बढ़ाईंं मुश्किलें

दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि होम आइसोलेशन पर LG के नए आदेश से अफरातफरी की स्थिति बन रही है. 

होम आइसोलेशन पर तकरार बरकरार, सिसोदिया बोले- LG के आदेश ने बढ़ाईंं मुश्किलें

नई दिल्ली: दिल्ली में होम आइसोलेशन (Home Isolation) को लेकर अब भी तकरार जारी है. दिल्ली में होम आइसोलेशन की व्यवस्था पहले जैसी करने की मांग करते हुए दिल्ली सरकार ने एलजी अनिल बैजल (Anil Baijal) को पत्र लिखा है. दिल्ली सरकार का कहना है कि LG के आदेश ने कोरोना मरीजों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. सरकार का कहना है कि मरीज को पहले क्वारंटीन सेंटर के बजाय मेडिकल टीम घर पर जाकर तय करने का विकल्प सही है.  

दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि होम आइसोलेशन पर LG के नए आदेश से अफरातफरी की स्थिति बन रही है. मरीज को पहले क्वारंटाइन सेंटर भेजे जाने के आदेश से समस्या बढ़ रही है.

सिसोदिया ने LG को पत्र लिखा है कि होम आइसोलेशन को लेकर दिल्ली में पहले जो व्यवस्था थी, उसे लागू किया जाए जिसमें कोई व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव होता है तो मेडिकल टीम उसके घर जाकर देखती थी और यह तय करती थी की मरीज को होम आइसोलेशन में रखा जाना है या कोविड सेंटर या अस्पताल भेजा जाना है.  

उन्होंने आगे कहा, "मरीज परेशान हो गए हैं. इलाज कराएं या LG ऑफि के आदेश के बाद पहले क्वारंटाइन सेंटर जाकर लाइन में लगकर अपनी बीमारी का वेरिफिकेशन कराएं."   

उन्होंने LG से जल्द डीडीएमए की मीटिंग बुलाने की मांग करते हुए कहा कि उप राज्यपाल अपने फैसले को बदलवाएं, नहीं तो और परेशानी बढ़ती रहेगी. कोरोना के गंभीर मरीज को एंबुलेंस की ज्यादा जरूरत है और अगर नए आदेश में हर पॉजिटिव मरीज को एंबुलेंस से कोविड केयर सेंटर लेकर जाया जाएगा तो गंभीर मरीजों को अस्पताल कैसे पहुंचाएंगे? 

ये भी देखें: