Breaking News
  • विकास दुबे के करीब पहुंची पुलिस, नोएडा के आसपास लोकेशन: सूत्र

कोरोना से ठीक होने के बाद बोले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री, प्लाज्मा थेरेपी ने बचाई जान

सत्येंद्र जैन ने ट्वीट कर कहा, चिकित्सा प्रोटोकॉल से अनुमति मिलने के बाद मैं अपने प्लाज्मा डोनेट करने की प्रतिज्ञा करता हूं. 

कोरोना से ठीक होने के बाद बोले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री, प्लाज्मा थेरेपी ने बचाई जान
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) से जंग जीत चुके दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि प्लाज्मा थेरपी ने कोरोना वायरस जैसी घातक बीमारी से उनकी जान बचाई है. उन्होंने कहा कि मैं रिकवर कर रहा हूं. जैन ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का प्लाज्मा बैंक की घोषणा एक क्रांतिकारी कदम है. उन्होंने कहा कि मैं प्रतिज्ञा करता हूं की मैं प्लाज्मा डोनेट करूंगा. 

सत्येंद्र जैन ने ट्वीट कर कहा- सभी की शुभकामनाओं के साथ मैं अब घर पर ठीक हो रहा हूं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा प्लाज्मा बैंक की घोषणा करना एक क्रांतिकारी कदम है. प्लाज्मा थेरेपी ने कोरोना वायरस से मेरी जान बचाई है. चिकित्सा प्रोटोकॉल से प्लाज्मा डोनेट करने की अनुमति मिलने के बाद मैं अपने प्लाज्मा डोनेट करने की प्रतिज्ञा करता हूं. 

आपको बता दें कि बीते शुक्रवार को कोरोना संक्रमण से ठीक होने के बाद सत्येंद्र जैन को मैक्स अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. सतेंद्र जैन को 19 जून को दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशालिटी अस्पताल से साकेत के मैक्स अस्पताल में शिफ्ट किया गया था जहां उन्हें प्लाज्मा थेरेपी दी गई. दो दिन आईसीयू में रहने के बाद उनकी तबीयत में तेजी से सुधार हुआ. 

15 जून को सत्येंद्र जैन को तेज बुखार और सांस लेने में दिक्कत होने पर दिल्ली के सरकारी अस्पताल राजीव गांधी सुपर स्पेशालिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. मंगलवार की सुबह उनका कोरोना टेस्ट किया गया था और तब उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी. इसके बाद दूसरी बार उनका कोरोना टेस्ट हुआ और वह पॉजिटिव पाए गए. चार दिन के बाद उन्हें मैक्स अस्पताल में शिफ्ट किया गया था.

तब इस बात को लेकर भी काफी सवाल उठे थे कि जब प्लाज्मा थेरेपी दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में भी उपलब्ध है तो खुद दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने अपने अस्पतालों की व्यवस्था पर भरोसा क्यों नहीं किया.