close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

AAP के बागी विधायकों की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट सोमवार को करेगा सुनवाई

सिंगल बेंच ने 8 जुलाई को इन विधायकों की याचिका को खारिज करते हुए कहा था कि जो प्रक्रिया राम निवास गोयल ने अपनाई है, उसमें कोई खामी नहीं है. 

AAP के बागी विधायकों की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट सोमवार को करेगा सुनवाई
याचिकाकर्ताओं का कहना था कि राम निवास गोयल स्पीकर होने के बाद भी पार्टी की टोपी पहन कर चुनाव प्रचार में शामिल हुए.

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के बागी विधायक अनिल वाजपेयी व कर्नल देवेंद्र सेहरावत की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा. दरअसल, दोनों विधायकों ने हाईकोर्ट के सिंगल बेंच के फैसले को डिविजन बेंच में चुनौती दी है. सिंगल बेंच ने 8 जुलाई को इन विधायकों की उस याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें उनके खिलाफ शिकायत पर सुनवाई से विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल को अलग करने और सुनवाई के लिए कमेटी बनाने का आग्रह किया था. सिंगल बेंच ने याचिका खारिज करते हुए कहा था कि जो प्रक्रिया राम निवास गोयल ने अपनाई है, उसमें कोई खामी नहीं है. 

हाईकोर्ट ने विधायकों की उस दलील को भी खारिज कर दिया था कि अध्यक्ष को पहले उनकी शिकायत का निबटारा करना चाहिए था, जिसमें उन्होंने अध्यक्ष पर ही पक्षपात का आरोप लगाया था. पिछली सुनवाई में अनिल वाजपेयी व देवेंद्र सेहरावत की ओर से पेश वकील चेतन शर्मा व अन्य वकीलों ने कहा था कि विधानसभा अध्यक्ष उनके खिलाफ शिकायत पर सुनवाई से अलग किया जाए और सुनवाई के लिए कमेटी का गठन किया जाए. याचिकाकर्ताओं का कहना था कि राम निवास गोयल स्पीकर होने के बाद भी पार्टी की टोपी पहन कर चुनाव प्रचार में शामिल हुए.

 

इतना ही नही वह आतिशी मर्लिना के चुनाव प्रचार में भी शामिल हुए. इसलिए उनसे निष्पक्ष सुनवाई की उम्मीद नहीं की जा सकती. गौरतलब है कि दिल्ली हाईकोर्ट की सिंगल बेंच ने याचिका खारिज करते हुए कहा था कि जो प्रक्रिया राम निवास गोयल ने अपनाई है उसमें कोई खामी नहीं है. कोर्ट ने विधायकों की उस दलील को भी खारिज कर दिया था कि अध्यक्ष को पहले उनकी शिकायत का निबटारा करना चाहिए था जिसमें उन्होंने अध्यक्ष पर ही पक्षपात का आरोप लगाया था.