close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

डूसू चुनाव परिणाम को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती, 3 प्रत्‍याशियों ने दायर की याचिका

कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई के हैं तीनों उम्‍मीदवार.

डूसू चुनाव परिणाम को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती, 3 प्रत्‍याशियों ने दायर की याचिका
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली : कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई के तीन उम्मीदवारों ने दिल्ली हाईकोर्ट में सोमवार को एक याचिका दायर कर दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव के परिणाम को चुनौती दी है. न्यायमूर्ति एस. रविन्द्र भट और न्यायमूर्ति एके चावला की पीठ के समक्ष इसका उल्लेख किया गया, जिसने इसे सोमवार को ही सुनवाई के लिए सूचीबद्ध कर लिया.

जाम से राहत के लिए करोल बाग में मल्टीलेवल पार्किंग की संभावना टटोलें : दिल्ली हाई कोर्ट

तीन उम्मीदवारों ने यह याचिका दायर कर ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. साथ ही, उन्होंने सवाल किया है कि निजी तौर पर खरीदी गयी ईवीएम का इस्तेमाल 12 सितंबर को हुए डूसू चुनावों में कैसे किया जा सकता है.

अपनी याचिका में उम्मीदवारों ने डूसू चुनाव में इस्तेमाल में की गई ईवीएम सुरक्षित रखने का भी अनुरोध किया है. गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय ने पिछले गुरुवार को कहा था कि डूसू चुनाव में इस्तेमाल में लाई गई ईवीएम चुनाव आयोग ने नहीं दिये थे और संभवत: वे निजी तौर पर खरीदी गई थी.

DUSU में लहराया ABVP का परचम, अध्यक्ष समेत 3 सीटों पर जीत दर्ज की
एबीवीपी प्रत्याशी अंकिव बसोया अध्यक्ष, शक्ति सिंह उपाध्यक्ष और ज्योति चौधरी ने यह चुनाव जीता. (फोटो साभार - ANI)

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के 13 सितंबर को घोषित परिणाम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े छात्र संगठन एबीवीपी (अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद) को अध्यक्ष सहित चार में से कुल तीन सीटें हासिल हुई हैं. वहीं, कांग्रेस से जुड़े छात्र संगठन एनएसयूआई को सिर्फ एक सीट मिली है.