close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली-लाहौर बस सेवा पहले की तरह जारी: डीटीसी

दिल्ली गेट के पास अंबेडकर स्टेडियम बस अड्डे से लाहौर के लिए डीटीसी बसों का संचालन किया जाता है.

दिल्ली-लाहौर बस सेवा पहले की तरह जारी: डीटीसी
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली-लाहौर बस सेवा पहले की तरह जारी है. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. दिल्ली परिवहन विभाग (डीटीसी) के प्रबंध निदेशक मनोज कुमार ने बताया, 'सेवा जारी है. आज भी दस लोग लाहौर जाने वाली बस में सवार हुए हैं.'  पुलवामा हमले के बाद बस सेवा प्रभावित हुई थी और इसका उपयोग करने वाले यात्रियों की संख्या कम हो गई थी. 

दिल्ली गेट के पास अंबेडकर स्टेडियम बस अड्डे से लाहौर के लिए डीटीसी बसों का संचालन किया जाता है. ये बसें प्रत्येक सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को चलती हैं. पाकिस्तान पर्यटन विकास निगम (पीटीडीसी) हर मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को दिल्ली के लिए बस चलाता है.

समझौता एक्सप्रेस का परिचालन पूर्व योजना के अनुरूप
पाकिस्तान में वाघा से लाहौर तक समझौता एक्सप्रेस की यात्रा निलंबित करने की रिपोर्टो के बीच भारतीय रेलवे ने बुधवार को कहा कि यह ट्रेन अपने तय कार्यक्रम के अनुसार दिल्ली से भारत के अटारी तक चलेगी. उत्तर रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने भारत में समझौता एक्सप्रेस के संचालन के बारे में कहा,'ट्रेन अभी अपनी तय समयसारणी के अनुरूप चलेगी.' 

समझौता एक्सप्रेस दिल्ली से हफ्ते में दो दिन बुधवार और रविवार को चलती है. लाहौर से यह सोमवार और गुरुवार को रवाना होती है. इस बीच सूत्रों ने कहा कि यह ट्रेन बुधवार रात तय समय के अनुरूप 11 बज कर 10 मिनट पर पुरानी दिल्ली से रवाना होगी. उसपर एसी कोच में चार यात्री, गैर एसी कोचों में 22 यात्री सवार होंगे. दिल्ली और अटारी के बीच यह ट्रेन व्यावसायिक रूप से किसी स्टेशन पर नहीं रुकती.

पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ पर भयावह हमले के बाद इसपर सवार होने वाले लोगों की संख्या में जबरदस्त गिरावट आई है.

(इनपुट - भाषा)