close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

छत्तीसगढ़ की तरह दिल्ली में 'ऑक्सी-जोन' बनाने पर विचार, एलजी ने दिए संकेत

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल छत्तीसगढ़ के अटल नगर (नया रायपुर) में विकसित ‘ऑक्सी-जोन’ की तरह राष्ट्रीय राजधानी में भी ऐसी व्यवस्था करने पर विचार कर रहे हैं.

छत्तीसगढ़ की तरह दिल्ली में 'ऑक्सी-जोन' बनाने पर विचार, एलजी ने दिए संकेत
रायपुर में ‘ऑक्सी-जोन’ एक हरा-भरा खुला सार्वजनिक स्थान है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल छत्तीसगढ़ के अटल नगर (नया रायपुर) में विकसित ‘ऑक्सी-जोन’ की तरह राष्ट्रीय राजधानी में भी ऐसी व्यवस्था करने पर विचार कर रहे हैं. शुक्रवार को जारी एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई. बता दें कि रायपुर में ‘ऑक्सी-जोन’ एक हरा-भरा खुला सार्वजनिक स्थान है, जहां लोगों के टहलने के लिए मार्ग, जॉगिंग के लिए पथ, योग और आध्यात्म के लिए क्षेत्र बनाए गए हैं. उपराज्यपाल ने छत्तीसगढ़ सरकार से राज्य में जंगल सफारी और ऑक्सी-जोन के संबंध में जानकारी देने का अनुरोध किया है.

दिल्ली का बॉस कौन? सुप्रीम कोर्ट आज सुना सकता है फैसला

छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव ने दिया जंगल सफारी एवं ऑक्सी-जोन पर प्रेजेंटेशन
इसके अनुसार छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव अजय सिंह के नेतृत्व में वरिष्ठ अधिकारियों ने इस संबंध में शुक्रवार को बैजल से मुलाकात की. बयान के अनुसार बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव ने अटल नगर में जंगल सफारी एवं ऑक्सी-जोन के विकास और इसके कामकाज पर विस्तृत प्रेजेंटेशन दिया. उपराज्यपाल ने दोनों परियोजनाओं की सराहना की. बयान में राज्य सरकार ने कहा, ‘‘मुख्य सचिव ने बताया कि अगर आवश्यकता पड़ी, तो छत्तीसगढ़ सरकार दिल्ली में ऐसी सुविधा विकसित करने के लिये हर संभव सहायता प्रदान करेगी.’’ बैठक में छत्तीसगढ़ वन विकास निगम के प्रबंध निदेशक राजेश गोवर्धन और अतिरिक्त स्थानिक आयुक्त ऋतु सैन ने शिरकत की.

(इनपुट भाषा से)