दिल्ली: गर्ल्स हॉस्टल के बाथरूम में मिली ऐसी छिपकली, देखकर आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे
Advertisement

दिल्ली: गर्ल्स हॉस्टल के बाथरूम में मिली ऐसी छिपकली, देखकर आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे

बीती 16 मई को दिल्ली के एक गर्ल्स हॉस्टल में सामने आया. हॉस्टल के बाथरूम में एक विशाल छिपकली को देखकर लड़कियां चीख पड़ीं. 

छिपकली की फोटो इंस्टीट्यूट के इनहाउस न्यूजपेपर के फेसबुक पेज पर शेयर की गई है.

नई दिल्ली: दीवार पर चिपकी छोटी सी छिपकली को देखकर लोगों की चीख निकल जाती है. खासकर देखा गया है कि लड़कियां छिपकली से सबसे ज्यादा डरती हैं. हालांकि, यह किसी को नुकसान नहीं पहुंचाती लेकिन, इस लिजलिजे से जीव को देख अक्सर लोग घबरा जाते हैं. ऐसा ही एक वाकया बीती 16 मई को दिल्ली के एक गर्ल्स हॉस्टल में सामने आया. हॉस्टल के बाथरूम में एक विशाल छिपकली को देखकर लड़कियां चीख पड़ीं. 

  1. NSIT गर्ल्स हॉस्टल में आई मॉनिटर लिजार्ड
  2. NSIT ने फेसबुक पेज पर फोटो शेयर कर दी जानकारी 
  3. हॉस्टल की तीसरी मंजिल के बाथरूम में मिली छिपकली

दरअसल, 16 मई को द्वारका स्थित नेताजी सुभाष इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (NSIT) के गर्ल्स हॉस्टल के बाथरूम में एक बड़ी छिपकली आ गई जिसे देखकर लड़कियां सहम गईं. छिपकली की फोटो इंस्टीट्यूट के इनहाउस न्यूजपेपर के फेसबुक पेज द अलायंस- NSIT's न्यूजपेपर पर शेयर की गई है. ऐसी छिपकली को मॉनिटर लिजार्ड कहा जाता है. 

फेसबुक पोस्ट में फोटो के साथ लिखा गया है कि गर्ल्स हॉस्टल- 1 की तीसरी मंजिल के एक कमरे के बाथरूम में मॉनिटर लिजार्ड मिली है. सुरक्षित रहें और अपने कमरे का दरवाजा बंद रखें. पोस्ट में आगे लिखा है कि हॉस्टल में आने-जाने के लिए जंगल के रास्ते की बजाय मेन रोड़ का इस्तेमाल करें. इस फेसबुक पोस्ट को लगातार शेयर किया जा रहा है.    

आपको बता दें कि इस प्रजाति की छिपकली जहरीली होती है. जानकारी के मुताबिक इसके काटने से मौत नहीं होती. हालांकि, व्यक्ति को गंभीर बिमारी होने का खतरा बना रहता है. 

जानकारी के मुताबिक यह फोटो हॉस्टल में रहने वाली कृतिका नाम की लड़की ने क्लिक की है. कृतिका ने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि छिपकली को बाथरूम में बंद करके रखा गया और मैनेजमेंट को जानकारी दी गई. उसने बताया कि वाइल्डलाइफ अधिकारी आए और उसे हॉस्टल से दूर ले गए. 

Trending news