close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने के नाम पर 1000 लोगों को ठगा, 7 आरोपी गिरफ्तार

गैंग के मास्टरमाइंड मामा-भांजे समेत 7 लोगों को भी गिरफ्तार किया है जिसमें 4 लड़कियां शामिल है. 

दिल्ली एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने के नाम पर 1000 लोगों को ठगा, 7 आरोपी गिरफ्तार
(प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे गैंग को गिरफ्तार किया है जो दिल्ली एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने का झांसा देकर लोगों से ठगी कर रहा था. गैंग के मास्टरमाइंड मामा-भांजे समेत 7 लोगों को भी गिरफ्तार किया है जिसमें 4 लड़कियां शामिल है. ये गैंग 1000 लोगों से ढाई करोड़ से ज्यादा की रकम ठग चुका है.

4 जुलाई को एक शख्स ने पुलिस को बताया की उसके साथ एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी हुई है. पुलिस ने शिकायत मिलते ही एसीपी अभिषेक गुप्ता के नेतृत्व में टीम बनाई, तभी सब इंस्पेक्टर संदीप मलिक ने जांच करते हुए सीसीटीवी की मदद से गैंग का पता लगाया और नारायणा इलाके में एक बिल्डिंग में रेड की तो इस गैंग का पता चला. पुलिस ने पाया कि यहां पूरा कॉल सेंटर चल रहा था, उसके बाद पुलिस ने गैंग के मुखिया और मामा चन्द्रशेखर और भांजा जितेंद्र और चार लड़कियों समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया है.

डीसीपी ने बताया की ये गैंग न्यूज़ पेपर और पब्लिक प्लेस पर इश्तेहार लगाता था जिस पर लिखा होता था 'एयरपोर्ट पर नौकरी पाएं, पढ़े लिखे लिखे और अनपढ़ लड़के लड़कियां, रहना खाना सहित और सैलर पाएं 15 हजार से 75 हज़ार रुपए तक. 

लोग जब इश्तेहार पर लिखे नंबर पर कॉल करते थे तो फोन पर बात करने वाली लड़कियां बहुत अच्छे तरीके से बात करती थी और फिर सामने वाले को विश्वास में लेकर करीब 50 हजार रुपए जमा करवा लेती थीं और फिर उनका फोन उठाना बंद कर देती.

यह गैंग तकरीबन 1000 हज़ार लोगों को ठगा चुका है. पुलिस पुलिस को पता चला है की ये करीब ढाई करोड़ रुपए लोगों से ठगी कर चुके हैं. आरोपियों ने पुलिस को बताया कि जल्दी पैसा कमाने की चाहत में ये शॉर्ट रास्ता तैयार किया. पुलिस को इनके पास से ढाई लाख रुपए कैश, 8 मोबाइल के साथ कई बैंक अकॉउंट जिसमे करीब 35 लाख रुपए का ट्रांजेक्शन मिला है.