close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्‍ली-NCR में आज दिन में होगी हल्‍की बारिश, अगले 2 दिन चलेंगी तेज हवाएं

Delhi-NCR Weather Update : रविवार सुबह दिल्‍ली में एयर क्‍वालिटी इनडेक्‍स (AQI) का स्‍तर 625 रहा, जोकि गंभीर से अधिक है.

दिल्‍ली-NCR में आज दिन में होगी हल्‍की बारिश, अगले 2 दिन चलेंगी तेज हवाएं
फोटो- ANI

नई दिल्‍ली : दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण के गंभीर स्‍तर पर होने के बीच आज बादल लोगों को थोड़ी राहत दे सकते हैं. मौसम विभाग के मुताबिक़ आज दिन में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं, अगले 2 दिन तेज़ हवाएं चलने के आसार हैं, जिसके बाद 7 नवंबर को फिर बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्‍ली में आज न्यूनतम तापमान 19 डिग्री दर्ज किया गया और अधिकतम तापमान 29 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान है. हालांकि दिल्‍ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में बीते कुछ घंटों पहले बारिश हुई, लेकिन लोगों को वायु प्रदूषण से राहत नहीं मिल पाई. रविवार सुबह दिल्‍ली में एयर क्‍वालिटी इनडेक्‍स (AQI) का स्‍तर 625 रहा, जोकि गंभीर से अधिक है.

ये वीडियो भी देखें:

बता दें दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में शुक्रवार को आसमान में दमघोंटू धुंध की घनी चादर छाई रही और वायु की गुणवत्ता खतरनाक ‘गंभीर श्रेणी’ में पहुंच गई. इसके बाद ईपीसीए ने ‘सार्वजनिक स्वास्थ्य आपात स्थिति’ घोषित कर दी. दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को दिल्ली के सभी स्कूलों को 5 नवंबर तक बंद करने के आदेश दिए थे.

इसके अलावा दिल्ली सरकार ने चार नवंबर से 15 नवंबर तक राष्ट्रीय राजधानी में वाहनों की ऑड-ईवन योजना लागू करने के लिए शुक्रवार को अधिसूचना जारी कर दी.