close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

टोल टैक्स ना देने पर ट्रक चालक की पीटपीट कर हत्या, पुलिस ने 7 बाउंसरों को किया गिरफ्तार

1400 रुपए के टैक्स के बदले मांग रहे थे 14600 रुपए, पूरी दिल्ली में होती है टोल टैक्स वसूलने वालो गुंडागर्दी

टोल टैक्स ना देने पर ट्रक चालक की पीटपीट कर हत्या, पुलिस ने 7 बाउंसरों को किया गिरफ्तार

नई दिल्लीः दिल्ली के कालन्दी कुंज एमसीडी टोल नाके पर 9-10 अगस्त की रात एक ट्रक चालक को एमसीडी टोल ना चुकाना बेहद भारी पड़ा. ट्रक चालक विमल कुमार तिवारी जब दिल्ली के टोल नाके को पार करके जैसे ही नोएडा की तरफ गया टोल नाके पर मौजूद टोल कर्मियों ने वायरलैस से एमसीडी फ्लाइंग स्क्वाड को बताया जिसने अपनी गाड़ी से पीछा किया और नोएडा के सेक्टर 39 इलाके में रोक लिया और 1400 रुपए टोल टैक्स की जगह 14600 रुपए की मांग करने लगे. ट्रक ड्राइवर ने जब इतने पैसे नहीं होने की बात की तो उसकी बेरहमी से पिटाई की, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई.

आरोपियों ने विमल की लाश को यमुना किनारे सेक्टर 39 के इलाके में फेंक दी. पुलिस को जब 10 अगस्त को विमल की लाश मिली तो विमल के मालिक ने अगले दिन पुलिस को सारी बात बताई की उसका झगड़ा बीती रात टोल टैक्स कर्मियों के साथ हुआ था.

पुलिस ने जब जांच की तो पता चला कि महाराष्ट एंट्री पॉइंट नाम की कंपनी ने पूरी दिल्ली में टोल टैक्स वसूलने के ठेका एमसीडी से लिया हुआ है. और उस दिन भी कंपनी के 7 बाउंसरों ने अपनी गाड़ी से ट्रक का पीछा किया और पीट पीट कर उसकी हत्या कर दी. इस मामले में नोएडा पुलिस ने सात बाउंसरों को गिरफ्तार किया है, जबकि कंपनी का मैनेजर अभी भी फरार है. टोल टैक्स पर होने वाली इस तरह की गुंडागर्दी रोकने के लिए नोएडा पुलिस दिल्ली पुलिस को लिखेगी.

वहीं टोल टैक्स कर्मियों द्वारा बदसलूकी और मारपीट करने के आरोपों को सिरे से नकारते हुए टोल टैक्स वसूलने के एमसीडी फ्लाइंग स्क्वाड के लोगों का कहना है कि वो तो सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन कर रहे है और उनसे ग्रीन टैक्स वसूल रहे थे. 

टोल टैक्स नाके पर होने वाली गुंडागर्दी का ये कोई पहला वाक्य नहीं है. इससे पहले भी मारपीट करने के कई किस्से सामने आते रहे है. लेकिन बावजूद इसके पूरा सरकारी तंत्र दिल्ली के बॉर्डर पर बने इन गुंडागर्दी के नाकों पर लगाम लगाने में नाकाम है.