close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा नकली करेंसी का कुख्यात सप्लायर

मोहम्मद हुसैन को नकली नोट के साथ पुलिस ने किया गिरफ्तार, लाखों के नकली नोट अब तक खपा चुका है बाज़ार में...

दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा नकली करेंसी का कुख्यात सप्लायर

नई दिल्लीः दिल्ली के शाहदरा डिस्ट्रिक्ट की एएटीएस ने नकली नोट सप्लाई करने वाले एक शख्स मोहम्मद हुसैन को साठ हजार के नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया है. एएटीएस को खबर मिली थी कि मोहम्मद हुसैन नकली नोटों की खेप लेकर क्रॉसरिवर मॉल के पास आएगा और याकूब नाम के शख्स को सप्लाई करेगा पुलिस ने जाल बिछाया और पुलिस वाले को नकली ग्राहक बना कर भेजा. तो उससे मोहम्मद हुसैन का सौदा तय हो गया जिसके बाद पुलिस ने उसे नकली नोटों के साथ गिरफ्तार कर लिया.

पूछताछ में मोहम्मद हुसैन ने खुलासा किया कि वो काफी पहले नबी करीम पहाड़गंज के एक ऑटो ड्राइवर के संपर्क में आया जिसने इसको कम वक्त में ज्यादा पैसे कमाने का लालच दिया गरीबी और ज्यादा पैसे कमाने के लालच में ये उस नकली नोट सप्लाई करने वाले गैंग के संपर्क में आ गया. ये नोट बिहार और बांग्लादेश में छपते थे. अच्छी क्वालिटी के ये नकली नोट कम कीमत में लेता अच्छा खासा मार्जिन बचाकर नकली नोट बाज़ार में खपा देता था.

इस पूरे रैकेट का खुलासा करने वाले इंस्पेक्टर संजय शर्मा ने ज़ी न्यूज़ को बताया कि ' बाजार में लगातार नकली नोटों का फ्लो बढ़ता जा रहा था जिसको रोकने और पूरे सिंडिकेट को पकड़ने के लिए शाहदरा डिस्ट्रिक्ट की डीसीपी ने एएटीएस को इसकी जिम्मेदारी सौपी और एसीपी ऑपेरशन की देख रेख में मोहम्मद हुसैन को गिरफ्तार किया है. इसके पास से साठ हज़ार के नकली नोट भी बरामद किए है ये नॉट इतनी अच्छी क्वालिटी के है कि आम आदमी के लिए फर्क करना मुश्किल है.  अब हम लोग इसके द्वारा इसके पूरे नेटवर्क को तोड़ने की कोशिश करेंगे'

मोहम्मद हुसैन के पास से भले ही सिर्फ साठ हजार जैसी नकली नोटों की छोटी खेप पुलिस ने पकड़ी है लेकिन इस खेप के छपाई के अड्डो ने सुरक्षा एजेंसियो की नींद उड़ा दी है क्योंकि तमाम सुरक्षा फीचर्स वाले दो हज़ार के नोट पड़ोसी देश बांग्लादेश में छप रहे है.