IPS अफसर बनकर महिलाओं को भेजता था अश्लील वीडियो, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 4 दिन चली तलाशी के बाद आरोपी फर्जी आईपीएस दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ गया. 

IPS अफसर बनकर महिलाओं को भेजता था अश्लील वीडियो, पुलिस ने किया गिरफ्तार
शुरुआती जानकारी में पता चला है कि गौरीशंकर शादीशुदा है और उसके बच्चे भी हैं.

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे फर्जी आईपीएस अफसर को गिरफ्तार किया है जो महिलाओं को अश्लील मैसेज और वीडियो भेजा करता था. दरअसल, 25 नवंबर को एक महिला ने कोटला मुबारकपुर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई कि पिछले एक महीने से उसके फोन पर कोई शख्स अश्लील मैसेज और वीडियो भेज रहा है. महिला की शिकायत पर पुलिस ने अपनी जांच शुरू की. 

जांच में पता चला कि जिस नंबर से महिला के पास अश्लील मैसेज और वीडियो आ रहे हैं, वो नंबर किसी फर्जी आईडी से लिया गया है और नंबर गुजरात का है. इसके बाद पुलिस ने उस नंबर की कॉल डिटेल निकाली और उन नंबरों पर संपर्क किया तो पता चला कि फर्जी आईपीएस अफसर ने उनके पास भी कई बार अश्लील मैसेज और वीडियो भेजे हैं. कई नंबरों पर कॉल करके तो उसने अपने आपको यूपी पुलिस का बड़ा अधिकारी भी बताया है. पुलिस के पास उस नंबर को ट्रेस करना एक बड़ी चुनौती थी लेकिन पुलिस ने टेक्निकल सर्विलांस के जरिये पता लगाया कि यह नंबर फिलहाल गुड़गांव में सेक्टर 22 से ऑपरेट हो रहा है लेकिन घनी आबादी होने के चलते पुलिस आरोपी तक नहीं पहुंच पा रही थी. 4 दिन चली तलाशी के बाद आरोपी फर्जी आईपीएस दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ गया. 

आरोपी की पहचान गौरी शंकर के नाम से हुई है. गौरी शंकर पिछले करीब 4 महीने से गुड़गांव की एक ऑटोमोबाइल कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड का काम कर रहा था. पूछताछ में गौरीशंकर ने कई खुलासे किए. उसने यह खुलासा किया कि उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में उसकी मोबाइल की दुकान थी. वह कई लड़कियों और महिलाओं के फोन नंबर और उसी नंबर पर बार-बार कॉल करके अश्लील बातें करता था और अश्लील वीडियो भी भेजा करता था. गौरीशंकर अपने आप को बचाने के लिए कई बार यूपी पुलिस का अधिकारी भी बताया करता था. पुलिस मामले की जांच कर रही है और यह जानने की कोशिश कर रही है कि आखिर यह महिलाओं को अश्लील वीडियो और मैसेज क्यों भेजा करता था. शुरुआती जानकारी में पता चला है कि गौरीशंकर शादीशुदा है और उसके बच्चे भी हैं.