दिल्ली पुलिस ने धर दबोचे 5 शातिर चोर, हवाला के जरिये रकम को भेजते थे बांग्लादेश
Advertisement

दिल्ली पुलिस ने धर दबोचे 5 शातिर चोर, हवाला के जरिये रकम को भेजते थे बांग्लादेश

हैरान करने वाली बात यह है कि अपराधी महमूद उर्फ़ मामू की पत्नी पीड़ित के घर में नौकरानी के तौर पर काम करती थी. 

दिल्ली पुलिस का कहना है कि इन पांचों के खिलाफ पहले भी कई मामले दर्ज हैं. इनको पहले भी पुलिस कई बार गिरफ़्तार कर चुकी है.

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली की अमर कॉलोनी में दिल्ली पुलिस ने एक गैंग का पर्दाफाश किया है जो घरो में चोरी कर पैसों को हवाला एजेंट के जरिये बांग्लादेश भेजता था. पुलिस ने इस गैंग के 5 बदमाशों को गिरफ़्तार किया है. दरअसल, शुक्रवार को विक्रम विहार इलाके में रहने वाले एक शख्स से शिकायत मिली कि उनके घर में चोरी हो गई है. पीड़ित ने पुलिस को बताया कि वह तक़रीबन 10:30 बजे अपने घर से अपनी पत्नी के साथ दुकान के लिए निकला और जब वह शाम को अपने घर लौटा तो घर का ताला टूटा हुआ था. घर से सोने के ज़ेवर और तक़रीबन आठ लाख कैश ग़ायब था, जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी.

पुलिस ने इलाके के सभी सीसीटीवी फुटेज खंगाले. फ़ुटेज की मदद से दो अपराधियों की पहचान हुई, जिसके बाद पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया. दोनों से पूछताछ के बाद पुलिस गैंग के मास्टरमाइंड समेत तीन और लोगों को गिरफ्तार किया. इनके नाम महमूद उर्फ़ मामू, मो. ज़ाकिर उर्फ़ आलमगीर, फकरु उर्फ़ आरिफ़, रामा शंकर कुशवाहा उर्फ़ पप्पू और अब्दुल उर्फ़ मोनु बुद्धा बताया गया है. हैरान करने वाली बात यह है कि अपराधी महमूद उर्फ़ मामू की पत्नी पीड़ित के घर में नौकरानी के तौर पर काम करती थी. 

पुलिस के मुताबिक़ बदमाश चोरी की गयी रकम को हवाला एजेंट के ज़रिए बांग्लादेश अपने रिश्तेदारों के पास भेज देते थे. वहीं, दिल्ली पुलिस का कहना है कि इन पांचों के खिलाफ पहले भी कई मामले दर्ज हैं. इनको पहले भी पुलिस कई बार गिरफ़्तार कर चुकी है. इनके पास से तक़रीबन 3,38,000 नगद, 6 मोबाइल फ़ोन, सोने-चांदी के ज़ेवरात, 13 महंगी घड़ियां और एक प्रोजेक्टर बरामद किया गया है.

Trending news