डॉलर के नाम पर टैक्सी ड्राइवर को थमा दिया कागज का बंडल, पुलिस के हत्थे ऐसे चढ़ा ठग

पुलिस ने बताया की आरोपी ने दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके में एक टैक्सी ड्राइवर को पांच हजार यूएस डॉलर एक लाख रुपये में देने का झांसा दिया था. 

डॉलर के नाम पर टैक्सी ड्राइवर को थमा दिया कागज का बंडल, पुलिस के हत्थे ऐसे चढ़ा ठग
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शातिर ठग को गिरफ्तार किया है, जो अपने गैंग के सदस्यों के साथ मिलकर लोगों को डॉलर का झांसा देता था इसके बाद लोगों से रकम ऐंठता था. आरोपी असीम मंडल (47) मूलरूप से पश्चिम बंगाल का रहने वाला है. वह सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी कर चुका है. हालांकि पुलिस को उसका पुराना कोई अपराधिक रिकॉर्ड नहीं मिला है.

दिल्ली के साउथ-ईस्ट जिले के डीसीपी आरपी मीणा ने बताया कि आरोपी के पास से पांच मोबाइल फोन, डॉलर की शेप में कटे कागज का पैकेट और 25,00 रुपये बरामद किए गए हैं.

ये भी पढ़ें- युवाओं के बीच करते थे नशे का कारोबार, जबलपुर पुलिस ने गिरोह का किया पर्दाफाश

पुलिस ने बताया की आरोपी ने दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके में एक टैक्सी ड्राइवर को पांच हजार यूएस डॉलर एक लाख रुपये में देने का झांसा दिया था. 17 जुलाई को आरोपी ने टैक्सी चालक संदीप को तैमूर नगर बुलाया, जहां उसके साथ एक महिला और पुरुष साथी भी थे. ये संदीप को यूएस डॉलर का पैकेट देकर एक लाख लेकर फरार हो गए. 

टैक्सी चालक ने जब नोटों के पैकेट को खोला तो उसके होश उड़ गए. पैकेट के अंदर सिर्फ कागज थे. पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू की. आरोपी के मोबाइल को ट्रेसिंग पर लगाया गया और सीडीआर खंगाली और फिर 22 जुलाई को आरोपी को खोडा कॉलोनी गाजियाबाद से गिरफ्तार कर लिया गया. 

आरोपी ने बताया कि वह पहले सीआर पार्क में सिक्योरिटी गार्ड के तौर पर करता था. पश्चिम बंगाल के बादुल नामक शख्स के संपर्क में आकर उसने ठगी का धंधा शुरू कर दिया.

ये भी देखें-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.