close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महिला से डेटिंग ऐप पर करता था बात, घर पहुंचकर पी शराब, लूटी ज्वैलरी और फिर...

आरोपी ने पुलिस के सामने खुलासा किया कि उसकी दोस्ती महिला से डेटिंग ऐप के जरिए हुई थी और दोनों व्हाट्सऐप कॉलिंग के जरिए सम्पर्क में रहने लगे. 

महिला से डेटिंग ऐप पर करता था बात, घर पहुंचकर पी शराब, लूटी ज्वैलरी और फिर...
आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर उसके पास से लूटी हुई 50 लाख की ज्वैलरी, कैश और वारदात में शामिल कार को बरामद कर लिया है.

नई दिल्ली: दिल्ली के द्वारका सेक्टर 7 के एयरफोर्स नेवल सोसाइटी के फ्लैट नंबर 635 में हुई पूर्व विंग कमांडर की पत्नी की हत्या की गुत्थी को दिल्ली पुलिस ने सुलझा लिया है. पुलिस ने हत्या के आरोप में दिनेश दीक्षित नाम के 55 साल के प्रॉपर्टी डीलर को गिरफ्तार किया है. दरअसल, 26 अप्रैल (गुरुवार) को दिल्ली पुलिस को खबर मिली कि द्वारका की एयरफोर्स सोसाइटी में एक महिला की बॉडी मिली है. जांच में पता चला कि महिला का नाम मीनू जैन है. वह रिटायर्ड विंग कमांडर विनोद कुमार जैन की पत्नी है. विनोद फिलहाल इंडिगो एयरलाइंस में कार्यरत हैं.

पुलिस को घर की जांच में पता चला कि घर से करीब 50 लाख की ज्वैलरी, महिला के दो मोबाईल फोन भी गायब हैं. इसके बाद पुलिस ने हत्या और लूटपाट का मामला दर्ज कर केस की तफ्तीश शुरू की. जांच में पता चला कि आरोपी की महिला के घर में फ्रेंडली एंट्री हुई थी. सीसीटीवी फुटेज चेक करने पर पता लगा कि एक सफेद रंग की डिजायर कार की सोसाइटी में एंट्री हुई थी और कार के बैक साइड में डेंट का मार्क है. जांच आगे बढ़ने पर पता चला कि मीनू जैन डेटिंग ऐप quack quack पर एक्टिव थी और इसी ऐप के जरिए उनकी दोस्ती दिनेश दीक्षित नाम के शख्स से हुई थी. 

वहीं, पुलिस को मृतक महिला के फेसबुक और वॉट्सऐप चेक करने पर गूगल मैप की लोकेशन मिली. जांच आगे बढ़ी तो पता लगा कि गूगल मैप की लोकेशन और सोसाइटी में लगे सीसीटीवी के जरिए पता लगा कि आरोपी की कार जयपुर की तरफ गई है और बीच में जिन टोल को क्रॉस किया वहां भी सीसीटीवी फुटेज वेरिफाई की गई. इसके बाद ट्रैप लगाकर आरोपी को जयपुर से गिरफ्तार किया गया.

आरोपी ने पुलिस के सामने खुलासा किया कि उसकी दोस्ती महिला से डेटिंग ऐप के जरिए हुई थी और दोनों व्हाट्सऐप कॉलिंग के जरिए सम्पर्क में रहने लगे. आरोपी ने बताया कि वो महिला के घर दोपहर में पहुंचा, दोनों ने साथ में लंच किया. इसके बाद आरोपी ने महिला को शराब पिलाई और जब महिला नशे की हालत में हो गई तो आरोपी ने घर से सारी ज्वैलरी लूटी सबूत मिटाने के लिए महिला की तकिये से दम घोटकर हत्या कर दी. इसके बाद ये शख्स महिला की लाश के साथ पूरी रात बैठकर शराब पीता रहा और फिर तड़के सुबह फरार हो गया. 

फ़िलहाल आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर उसके पास से लूटी हुई 50 लाख की ज्वैलरी, कैश और वारदात में शामिल कार को बरामद कर लिया है. ये खबर उन लोगों के लिए एक सबक भी है कि जो लोग सोशल साइट्स पर किसी पर भी आंख मूंद कर भरोसा कर लेते है और फिर खौफनाक वारदात के शिकार हो जाते है.